ओपन हाऊस की एक्शन रिपोर्ट 10 दिन में होगी तैयार, ऑनलाइन दे सकेंगे शिकायत

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 10:17 AM (IST)

चंडीगढ़(विजय) : चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर के ओपन हाऊस में जितनी भी शिकायतें आएंगी, अब उनकी एक्शन टेकन रिपोर्ट तैयार होगी। आने वाले 10 दिनों के भीतर खुद बदनौर इस रिपोर्ट को चेक करेंगे कि उन पर ऑफिसर्स ने क्या एक्शन लिया है। प्रशासक के तौर पर पदभार संभालने के बाद मंगलवार को पहली बार बदनौर ने यू.टी. सचिवालय में ओपन हाऊस के दौरान 41 शिकायतें सुनीं। 

ओपन हाऊस खत्म होने के बाद प्रशासक ने कहा कि यह ओपन हाऊस महज औपचारिकता बनकर नहीं रह जाएगा। जितनी भी शिकायतें मंगलवार को आई थीं, उन सब पर संबंधित विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होगी। सभी ऑफिसर्स को कह दिया गया है कि जल्द से जल्द सभी शिकायतों का समाधान ढूंढा जाए और इसके जवाब तैयार किए जाएं। 

10 दिन का समय सभी ऑफिसर्स को दिया गया है। इन 10 दिनों में ऑफिसर्स के साथ रिव्यू मीटिंग होगी। इस दौरान ऑफिसर्स को यह रिपोर्ट तैयार करके प्रशासक के सामने रखनी होगी। बदनौर ने कहा कि अगर ओपन हाऊस के प्लेटफॉर्म में भी अगर लोगों को अपनी शिकायतों का जवाब नहीं मिल रहा है तो उसका फायदा ही क्या है इसलिए सभी ऑफिसर्स के साथ जल्द ही एक इंटरनल मीटिंग की जाएगी। इसमें ऑफिसर्स से जवाब मांगा जाएगा।

रोते हुए आए आर्ट्स कॉलेज के स्टूडैंट्स :
गवर्नमैंट कॉलेज आफ आर्ट्स सैक्टर-10 के लगभग 15 बच्चे भी अपने भविष्य से हो रहे खिलवाड़ की शिकायत करने के लिए प्रशासक के सामने पेश होना चाहते थे। कुछ स्टूडैंट्स रो रहे थे। हालांकि इसके लिए उन्होंने पहले से अप्वाइंटमैंट नहीं ले रखी थी। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें प्रशासक से मिलने का मौका नहीं दिया। 

हालांकि जब इसकी जानकारी प्रशासक तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत बच्चों को गृह सचिव से मिलने के लिए कहा। बच्चों ने बताया कि उनके कॉलेज की लैक्चरर पूर्णिमा ने जानबूझकर उनके रोल नंबर रोक लिए हैं। उन्हें इंटरनल असेसमैंट में पुअर माक्र्स दिए गए हैं। गृह सचिव ने तुरंत इसकी जांच के निर्देश दिए। स्टूडैंट्स से कहा कि लैक्चरर के खिलाफ लिखित में शिकायत दें। 

पोर्टल में दे सकते हैं अब शिकायत :
बदनौर ने मंगलवार को पंजाब राज भवन वैबसाइट को लॉन्च किया। इसमें दिन के किसी भी समय पंजाब और चंडीगढ़ के सिटीजंस अपनी शिकायत प्रशासक तक पहुंचा सकते हैं। इस पोर्टल में पंजाब राज भवन से जुड़ी गतिविधियों को भी अपलोड किया जाएगा। 

इन शिकायतों का निपटारा पंजाब गवर्नमैंट एजैंसी और चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा किया जाएगा। शिकायतों के बारे में एस.एम.एस. के जरिए अलर्ट मिलता रहेगा। प्रशासक से ऑनलाइन अप्वाइंटमैंट भी हासिल की जा सकती है। किसी फंक्शन में अगर प्रशासक को सिटीजंस बुलाना चाहते हैं तो उसकी अप्वाइंटमैंट भी ली जा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News