कोर्ट में सबूत न दे सकूं इसलिए मुझ पर फिंकवाया ज्वलनशील पदार्थ: पीड़िता

Wednesday, Jun 06, 2018 - 11:32 AM (IST)

चंडीगढ़़ (सुशील): ‘रेप के मामले में सैक्टर-25 स्थित जुवैनाइल कोर्ट में आरोपी युवक के खिलाफ सोमवार को अहम सबूत पेश करने थे। मैं इन कागजात को लेकर कोर्ट जा रही थी लेकिन रेप का आरोपी इन सबूतों को अदालत तक नहीं पहुंचने देना चाहता था। इसलिए उसने और उसके परिजनों ने मेरे ऊपर ज्वलनशील पदार्थ फिंकवाया है।’ 

 

यह बयान पीड़िता ने पुलिस को दिया है। सैक्टर-11 थाना पुलिस अब जल्द ही जम्मू-कश्मीर निवासी आरोपी और उसके परिजनों को तलब करेगी। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि  इससे पहले केस की पिछली सुनवाई के दिन 28 मई को कार से उसका एक्सीडैंट करवाया गया था। 

 

कार की टक्कर से उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। पीड़िता ने जुवैनाइल कोर्ट में इस घटना के बारे में बताया था। इस पर जज ने केस की सुनवाई पर हर बार अलग रास्ते से आने को कहा था। 

 

रेप केस में चालान पेश करने के लिए मांगे थे रुपए
रेप पीड़िता ने बताया कि मामले का पूर्व जांच अधिकारी एस.आई. कश्मीरा सिंह केस को मजबूत करने के लिए रुपए मांग रहा था। एस.आई. कश्मीरा सिंह ने कहा था कि रुपए मिलने के बाद ही वह अदालत में आरोपी युवक के खिलाफ चालान मजबूत धाराओं के तहत पेश करेगा। पीड़िता ने आरोप लगाया कि यह जांच अधिकारी बाद में आरोपी से मिल गया था। 

 

अफसरों से नहीं मिलने देते पुलिसकर्मी 
रेप पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसे बार-बार जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। कई बार उसके घर पर अश्लील फोटो भेजी गई। इसकी शिकायत उसने पुलिस से की लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

 

वह मामले को लेकर एस.एस.पी. से मिलने गई तो उनके स्टाफ ने उसे नहीं मिलाया। इसके बाद डी.आई.जी. और डी.जी.पी. के पास शिकायत लेकर गई तो वहां पर दफ्तर में बैठे पुलिसकर्मियों ने वापस भेज दिया।

 

यह था मामला 
रेप केस की सुनवाई पर सोमवार को सैक्टर-25 स्थित जुवैनाइल कोर्ट जा रही पीड़िता के चेहरे पर बाइक सवार दो नकाबपोश युवक ज्वलनशील पदार्थ फैंककर फरार हो गए थे। रेप पीड़िता के चेहरे और आंखों पर जलन होने लगी थी। पुलिस ने पीड़िता को सैक्टर-16 स्थित जनरल अस्पताल में दाखिल करवाया था।


 

Punjab Kesari

Advertising