कोर्ट जा रही रेप पीड़िता पर एसिड अटैक की सूचना पर मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 08:47 AM (IST)

चंडीगढ़़(सुशील) : बाइक सवार दो नकाबपोश युवक रेप केस की सुनवाई पर सैक्टर-25 स्थित जुवैनाइल कोर्ट जा रही पीड़िता के चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ फैंककर फरार हो गए। पुलिस ने पीड़िता को सैक्टर-16 स्थित जनरल अस्पताल में दाखिल करवाया। यहां पीड़िता ने डाक्टरों और पुलिस को चेहरे पर तेजाब फैंके जाने की शिकायत दी। सैक्टर-11 थाना पुलिस ने पीड़िता के बयान पर बाइक सवार दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर पीड़िता के कपड़े जांच के लिए सी.एफ.एस.एल. भेज दिए हैं। 

बुडै़ल निवासी रेप पीड़िता ने बताया कि सोमवार को सैक्टर-25 स्थित जुवैनाइल कोर्ट में उसके मामले की सुनवाई होनी थी। वह सैक्टर- 25/38 के लाइट प्वाइंट से पैदल कोर्ट जा रही थी। जब वह सैक्टर-25 स्थित श्मशानघाट के पास पहुंची तो पीछे से बाइक सवार दो युवक आए। उन्होंने पास आते ही बाइक धीरे की और बोतल से तेजाब उसके चेहरे पर फैंक दिया। इससे उसके चेहरे और आंखों में जलन होने लगी। 

इसी बीच, एक स्कूटर सवार युवक रुका और उसे स्कूटर पर बैठाकर पी.यू. के पास खड़ी पी.सी.आर. पार्टी के पास ले गया। यहां पीड़िता ने मामले की जानकारी पुलिसकर्मियों को दी। पी.सी.आर. पार्टी ने पीड़िता को अस्पताल में दाखिल करवाया। सूचना पाकर सब इंस्पैक्टर  सरिता राय और सैक्टर-11 थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। 

सब इंस्पैक्टर सरिता राय ने पीड़िता के बयान दर्ज किए और उसे घटनास्थल पर लेकर गई। पीड़िता ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना के बारे में बताया। पीड़िता के कपड़े जांच के लिए सी.एफ.एस.एल. भेज दिए गए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि फैंका गया पदार्थ आखिर है क्या ?

फेसबुक पर दोस्ती और शादी के नाम पर रेप :
बुडै़ल निवासी रेप पीड़िता ने पुलिस को बताया कि  अक्तूबर-2016 में उसकी फेसबुक पर जम्मू-कश्मीर निवासी आरोपी से पहचान हुई थी।  आरोपी ने उसे शादी के लिए प्रोपोज कर दिया। 29 नवम्बर-2016 को वह श्रीनगर से चंडीगढ़ आया। वह उसे बुडै़ल के एक होटल में ले गया। यहां उसने शादी के नाम पर उससे कई दिन तक बलात्कार किया था। आरोपी जल्द ही शादी करने की बात कहकर जम्मू-कश्मीर लौट गया था। 

पीड़िता ने जब शादी का दबाव बनाया तो आरोपी ने उसे जम्मू-कश्मीर बुला लिया। वहां पर भी उसके साथ कई बार रेप किया और अश्लील फोटो खींचकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। पीड़िता ने चंडीगढ़ सैक्टर-34 थाने में शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी पर बलात्कार का मामला दर्ज किया था। बाद मेें पता चला कि रेप करने वाले की उम्र 17 साल है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया था लेकिन बाद में उसे जमानत मिल गई थी। 

धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश का आरोप :
पीड़िता ने बताया कि फेसबुक पर आरोपी ने अपने प्रोफाइल में खुद को हिंदू बता रखा था। इसी चक्कर में वह उसके जाल में फंस गई। बाद में पता चला कि वह मुस्लिम है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि जब वह जम्मू-कश्मीर गई थी तो आरोपी के परिजन मौलवी को बुलाकर उसका धर्म परिवर्तन करवाने लगे। जब उसने विरोध किया तो आरोपी के परिजनों ने उसके साथ मारपीट की। वह मुश्किल से बचकर वापस चंडीगढ़ आई थी। 

केस वापस लेने को डाला दबाव :
पीड़िता ने आरोप लगाया कि जमानत मिलने के बाद आरोपी और उसके परिजन उस पर केस वापस लेने के लिए दबाव बनाने लगे। उसके फोन पर धमकी भरी कॉल आने लगीं। पीड़िता ने आरोप लगाया कि जांच अधिकारी (अब रिटायर्ड) सब इंस्पैक्टर कश्मीरा सिंह भी आरोपी की फेवर कर रहा था। इसकी शिकायत कई बार पुलिस अफसरों को दी लेकिन अफसरों ने उसकी एक बार भी सुनवाई नहीं की। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News