पिस्टल व जिंदा कारतूस सहित आरोपी गिरफ्तार

Sunday, Oct 31, 2021 - 12:35 PM (IST)

चंडीगढ़  (संदीप) फेस 8 थाना पुलिस ने एक आरोपी को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह अपने साथ एक पिस्टल और उसमें तीन जिंदा कारतूस लेकर जा रहा था पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान गुरदासपुर के रहने वाले बलविंदर के तौर पर हुई है पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ पहले भी पंजाब के विभिन्न पुलिस थानों 6 अपराधिक केस दर्ज है।


जानकारी के अनुसार एरिया में सक्रिय अपराधिक लोगों के खिलाफ एसएसपी मोहाली नवजोत सिंह महल के आदेशों पर चलाई गई विशेष मुहिम के तहत फेस 8 थाना प्रभारी राजेश कुमार की अगुवाई में वाईपीएस चौक के समीप विशेष नाका लगाया गया था। इस दौरान पुलिस ने चंडीगढ़ की तरफ से एक इनोवा कार को आते हुए देखा और कार चालक को रुकने का इशारा किया गया। कार रोके जाने के बाद थाना प्रभारी राजेश अरोड़ा ने खुद कार चालक की तलाशी ली तो उसके पास से उन्हें एक पिस्टल बरामद हुई जिसमें 3 जिंदा कारतूस थे युवक से जब इस पिस्टल के लाइसेंस के बारे में पूछा गया तो वह कोई उचित जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस ने जांच में पाया कि युवक ने कार पर फर्जी नंबर लगाया हुआ था।

पुलिस जांच के दौरान युवक की पहचान गुरदासपुर के रहने वाले बलविंदर के तौर पर हुई थाना पुलिस ने जांच के आधार पर बलविंदर के खिलाफ आर्म्स एक्ट व अन्य बनती अपराधिक धारा के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जिला अदालत में पेश किया जहां उसका 3 दिन का रिमांड हासिल किया गया है रिमांड के दौरान पुलिस इस बात का पता लगाएगी कि आखिर आरोपी यह पिस्टल और कारतूस कहां से लेकर आया था और किस वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।

Sandeep

Advertising