बकाया टैक्स न चुकाने पर सैक्टर-8 के सैलून का बैंक अकाऊंट सील

Thursday, Nov 28, 2019 - 11:50 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ प्रशासन के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने सैक्टर-8 एक सैलून का टैक्स की बकाया राशि न चुकाने पर बैंक अकाऊंट सील किया है। 

डिपार्टमैंट ने गुड एंड सर्विस टैक्स के तहत बकाया राशि न चुकाने पर सैक्टर-8 के हैडमास्टर्स सलून का यह अकाऊंट सील किया है असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. चौधरी ने बताया कि इस सैलून की बकाया राशि करीब एक करोड़ रुपए बनती है सैलून को 18 प्रतिशत के करीब जी.एस.टी. चुकाना होता है। 

10 महीने से इस सैलून ने जी.एस.टी. के तहत अपनी जरूरी रिटर्न नहीं भरी। चौधरी ने बताया कि डिपार्टमैंट सैलून को नोटिस भेज रहा था लेकिन उनकी तरफ से कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं आया जिसके चलते ही उन्होंने यह कार्रवाई की है। 

अटैचमैंट की कार्रवाई शुरू की जाएगी :
उन्होंने बताया कि बैंक अकाऊंट अटैचमैंट के बाद भी सैलून ने अपनी बकाया राशि नहीं चुकाई तो उनके द्वारा सैलून की प्रॉपर्टी अटैचमैंट की कार्रवाई भी शुरू की जाएगी। अगर डिपार्टमैंट के निर्देश नहीं माने गए तो शॉप भी सील की जा सकती है। 

वहीं, हैडमास्टर्स के ऑनर का पक्ष जानने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। इसके अलावा नियमित रूप से जी.एस.टी. फाइल न करने वाली अन्य फर्मों को भी डिपार्टमैंट नोटिस भेज रहा है। डिपार्टमैंट ने इनका सर्वे करवाया था, इनकी काफी बकाया राशि बनी थी जिसके चलते डिपार्टमैंट ने कार्रवाई के लिए प्रशासन से परमिशन मांगी। 

Priyanka rana

Advertising