कार सवार हुल्लड़बाज छात्रों की वजह से बर्बाद हो गई जिंदगी

Sunday, Oct 06, 2019 - 12:11 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : फेज-7 लाइट प्वाइंट पर एक माह पहले कार सवार हुल्लड़बाज छात्रों की तेज रफ्तार कार की वजह से दविन्द्र कौर नाम की एक महिला की जिंदगी बर्बाद हो गई और उसकी बेटी की शादी की तैयारियां भी बीच में ही रुक गई। भले ही उस समय ये हुल्लड़बाज युवक कार सहित मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने कड़ी मेहनत कर उनका पता लगाया जिनमें से पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर था।

महिला की दोनों टांगों व गर्दन पर फ्रैक्चर :
महिला के पति जोगिंद्र सिंह ने बताया कि इस हादसे में उनकी पत्नी दविन्द्र कौर की दोनों टांगों तथा गर्दन में फ्रैक्चर आए हैं।

भले ही ऑपरेशन होने उपरांत वे अपने घर पहुंच गए हैं लेकिन हालात इतने बदतर हैं उन्हें ठीक होने में अभी काफी समय लगेगा।

कत्ल करने के ढंग से दिया हादसे को अंजाम :
उक्त हादसे की वायरल हुई सी.सी.टी.वी. की फुटेज को देख कर ऐसा लग रहा है जैसे कि यह कोई हादसा न होकर कत्ल की नीयत से इसे अंजाम दिया गया हो। पुलिस ने भी फुटेज के अधार पर इस केस में युवकों खिलाफ धारा 307 लगाई है।

बेटी की शादी की चल रही थी तैयारियां :
जोगिंद्र सिंह निवासी फेज-9 मोहाली ने बताया कि उनकी बेटी क्रितिका की शादी की तैयारियां चल रही थी। 27 अगस्त की सुबह 6 बजे के करीब यह हादसा हुआ, उस सुबह दोनों मां-बेटी सैक्टर-61 स्थित अपनी किसी रिश्तेदारी से एक्टिवा स्कूटर पर घर वापस आ रही थीं।

क्रितिका भी इस कदर घायल हुई कि उसके चेहरे पर तथा सिर पर टांके लगे हैं। इस हादसे की वजह से उसकी शादी भी फिलहाल बीच में ही रुक गई है तथा घर का पूरा सिस्टम बिगड़ गया है।

गंगानगर के युवक मोहाली स्थित प्राइवेट कालेज के हैं छात्र :
जानकारी मुताबिक उक्त मां-बेटी को कार से टक्कर मारने वाले तीनों युवकों की पहचान मुकुल नागपाल निवासी गंगानगर, साहिल कालड़ा निवासी जवाहर नगर (गंगानगर) तथा गगन अरोड़ा निवासी एस.एस.बी. रोड़ गंगानगर के रूप में हुई है। तीनों युवक मोहाली के प्राइवेट कालेज के छात्र हैं। पुलिस ने इनमें से एक युवक मुकुल नागपाल को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरे दोनों युवक अभी फरार चल रहे हैं।

टक्कर से हवा में उछल गई थी एक्टिवा :
जोगिंद्र सिंह ने बताया कि युवकों की कार ने स्कूटर को इतनी जोर से हिट्ट किया कि स्कूटर पर आ रही दोनों मां-बेटी सड़क से 7 फुट ऊपर हवा में उछल गई थीं फिर दोनों नीचे सड़क पर आ गिरीं। जिस कार ने उन्हें टक्कर मारी, उस कार में युवक कार की खिड़कियों में बैठे कर हुल्लड़बाजी कर रहे थे। जब कार की टक्कर से उनकी बेटी तथा पत्नी हवा में उछलीं तो उस समय भी फुटेज में दोनों युवक खिड़कियों में बाहर की ओर बैठे दिखाई दे रहे हैं। 

यह हादसा फेज-7 में 29 अगस्त को हुआ था। शिक्षा विभाग में तैनात सीनियर असिस्टैंट दविंद्र कौर अपनी बेटी क्रितिका के साथ स्कूटर पर जाते हुए एक तेज रफतार कार ने फेज-7 की लाइटों पर टक्कर मार दी थी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात युवकों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 307, 325 तथा 323 के तहत कस दर्ज कर लिया था। 

Priyanka rana

Advertising