अबोहर में दलित युवकों के हाथ-पांव काटे जाने की संसद में गूंज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2015 - 10:22 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के अबोहर में दो दलित युवको के हाथ पांव काटे जाने और उसमें से एक की मौत के मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के सदस्यों ने आज राज्यसभा में भारी हंगामा किया तथा राज्य की शिरामेणी अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। 
 
इस दौरान सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित की गई। सदन की कार्यवाही सुबह शुरू होने पर सभापति हामिद अंसारी ने बीजू जनता दल के सदस्य नरेन्द्र कुमार स्वेन को सदस्यता की शपथ दिलाई। इसके बाद पूर्व सदस्य शरद जोशी के निधन पर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई।
 
उप सभापति पी जे कुरियन ने सदन की कार्यवाही आगे बढाते हुये विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पाकिस्तान यात्रा पर बयान देने के लिए कहा, इसी दौरान बसपा और कांग्रेस के सदस्य सदन के बीचोंबीच आ गए और नारेबाजी करने लगे। 
 
उधर, संसदीय कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पंजाब की घटना को अमानवीय और दरिंदगी वाला बताते हुए कहा कि इसे न्यायपूर्ण नहीं ठहराया जा सकता है। राज्य सरकार से कार्रवाई करने के लिए कहा गया है और दोषियो को नहीं छोडा जायेगा। उन्होंने कहा कि यह राज्य का मुद्दा और इस तरह से सदन की कार्यवाही को हर दिन किसी न किसी मुद्दे पर नहीं चलने देना उचित नहीं है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News