‘आप’ का वीडियो करूंगा सार्वजनिक: छोटेपुर

Sunday, Aug 28, 2016 - 02:07 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): ‘आप’ के पंजाब संयोजक पद से हटाए जाने के एक दिन बाद सुच्चा सिंह छोटेपुर ने अपने खिलाफ आरोपों की जांच के लिए पार्टी द्वारा गठित पैनल को खारिज कर दिया और नेतृत्व को उस वीडियो को सार्वजनिक करने की चुनौती दी जिसमें वह टिकट चाहने वाले से पैसे स्वीकार करते नजर आए हैं।

 
उन्होंने अपने खिलाफ स्टिंग ऑप्रेशन की साजिश करने के लिए आम आदमी पार्टी नेतृत्व पर भी निशाना साधा और दावा किया कि दिल्ली में बैठे ‘आप’ नेता पंजाब में कार्यकत्र्ताओं और आप्रवासी भारतीयों से बिना रसीद दिए भारी रकम जमा कर रहे हैं। राज्य में विधानसभा चुनावों के महज 6 महीने पहले ‘आप’ ने कथित वीडियो क्लिप की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को 65 वर्षीय छोटेपुर को पंजाब संयोजक पद से हटा दिया। 
 
उन्होंने कहा कि वह पैनल के सामने पेश नहीं होंगे क्योंकि उन्होंने इस कमेटी को खारिज कर दिया है। छोटेपुर को निष्कासित करने के बाद ‘आप’ ने उनके खिलाफ आरोपों की जांच के लिए पंजाब में पार्टी के सह-संयोजक जरनैल सिंह और प्रशासनिक एवं शिकायत प्रकोष्ठ के प्रमुख जसबीर सिंह बीर का 2 सदस्यीय पैनल बनाया है। वहीं, मामले की निष्पक्ष जांच के लिए इसकी जगह छोटेपुर ने निलंबित सांसद धर्मवीर गांधी, हरिंद्र सिंह खालसा और पंजाब डायलॉग के चेयरमैन कंवर संधू का पैनल बनाने की मांग की है। दूसरी ओर सुच्चा सिंह छोटेपुर ने पार्टी के फैसले को पार्टी संविधान के विरुद्ध करार देते हुए सांसद भगवंत मान पर भी पलटवार किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे छोटेपुर के इंटरव्यू में छोटेपुर ने अपने विरुद्ध पार्टी द्वारा उठाए गए कदम को नैचुरल जस्टिस के विरुद्ध करार दिया है। 
 
उन्होंने कहा कि पार्टी ने पहले फैसला ले लिया व बाद में जांच समिति बनाई जबकि जांच के बाद कसूरवार ठहराए जाने की स्थिति में ही फैसले का औचित्य होता। उन्होंने जांच समिति पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि उन्हीं को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई जिन्होंने मुझे संयोजक पद से हटाने की मांग की थी। सांसद भगवंत मान पर पलटवार करते हुए छोटेपुर ने कहा कि मान के बयान का वह बुरा नहीं मानते क्योंकि वह तो ड्रगी है। वह शाम को क्या कहता है उसे सुबह याद ही नहीं होता। 
 
सिद्धू की एंट्री का कर रहा था विरोध : नवजोत सिंह सिद्धू की ‘आप’ में एंट्री पर मान की पोल खोलते हुए छोटेपुर ने कहा कि उस दिन वह भटिंडा में थे कि एकाएक मान का फोन आया, ‘‘चाचा कित्थे हो, छेती दिल्ली आ जाओ।’’ मैंने कहा, ‘‘आज नहीं आ सकता, कल आ जाऊंगा।’’  जब अगले दिन मान के फ्लैट में पहुंचा तो मान ने कहा कि संजय सिंह व दुर्गेश पाठक आए थे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने सिद्धू को पार्टी में शामिल करने का फैसला कर लिया है। जब मैंने कहा कि यदि ऐसा होता है तो हमें इसका स्वागत करना चाहिए। 
 
लेकिन मान का जवाब था कि पार्टी को खड़ा करने में तो हम दोनों ने पसीना बहाया है, अब मुख्यमंत्री बनने की बात आई तो सिद्धू। छोटेपुर ने कहा कि मान ने सिद्धू की एंट्री पर पार्टी छोडऩे की बात कही थी लेकिन उस समय भी मैंने उसे समझाया था लेकिन अब वह कई तरह की आधारहीन बातें कह रहा है।

 

Advertising