आप ने पंजाब की स्वास्थ्य सेवाओं को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया : बाजवा

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 08:35 PM (IST)

चंडीगढ़ : विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पर राज्य की स्वास्थ्य प्रणाली को बुरी तरह से नुकसान पहुंचाने के लिए हमला किया है।बाजवा ने एक खबर का हवाला देते हुए कहा कि बठिंडा के सरकारी अस्पतालों में तैनात छह डॉक्टरों ने दो महीने से भी कम समय में इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने पद छोड़ने के लिए पारिवारिक कारणों का हवाला दिया। हालांकि रिपोर्ट में कुछ सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सरकारी सिस्टम में कई डॉक्टर बोझ के नीचे काम कर रहे हैं।

पंजाब की स्वास्थ्य प्रणाली की खराब स्थिति पर प्रकाश डालते हुए, एक अन्य समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि फिरोजपुर और जीरा उप-डिवीजनों में डॉक्टरों के 121 स्वीकृत पदों में से एसएमओ सहित 56 खाली पड़े हैं. इसी तरह पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के गृह जिले संगरूर में चिकित्सा अधिकारियों के 117 पदों में से 85 पद खाली पड़े हैं।
 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाजवा ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और पंजाब में आप सरकार के बीच जारी खींचतान के कारण केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 650 रुपये जारी नहीं किए हैं।उन्होंने कहा कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने का वादा किया था। इसके विपरीत, जब से पंजाब में आप सत्ता में आई है, स्वास्थ्य सेवाएं खराब हो गई हैं।

बाजवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के शासन के दौरान पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं को काफी नुकसान पहुंचा है।बाजवा ने कहा कि झाड़ू पार्टी ने मुफ्त दवाओं, ऑपरेशन और परीक्षणों की गारंटी भी दी है। इसने सभी नागरिकों के लिए स्वास्थ्य कार्ड बनाने का भी वादा किया। यह सब कब होगा? अपनी दादागिरी चलाने के लिए, आप सरकार ने अच्छी तरह से काम कर रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और ग्रामीण औषधालयों को नष्ट कर दिया और उन्हें आम आदमी क्लीनिकों में बदल दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News