व्यापारी से 50 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले गिरोह के सरगना सहित 5 काबू

Thursday, May 26, 2022 - 10:20 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा पुलिस ने रेवाड़ी जिला के औद्योगिक कस्बा बावल में एक सैनेटरी व टाइल व्यापारी से 50 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने व जानलेवा हमला करने की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गांव खेड़ा मुरार निवासी अनिल उर्फ मुलिया, संदीप, सोनू, गांव गुर्जर माजरी निवासी सुमित और गांव बनीपुर निवासी रविंद्र उर्फ गोलू के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल व एक देसी कट्टा भी बरामद किया है।

 


रेवाड़ी की शांति लोक सोसायटी सैक्टर-3 निवासी राहुल बत्रा ने सर छोटू राम चैक के निकट रेवाड़ी रोड पर सैनेटरी व टाइल्स की दुकान है। 24 मई की दोपहर बाद मोटरसाइकिल पर सवार 3 युवक दुकान में पहुंचे थे। युवकों ने राहुल बत्रा को 50 करोड़ देने की धमकी दी व विरोध करने पर बदमाशों ने राहुल बत्रा पर गोली चला दी। गोली से वह बाल-बाल बच गए थे और दुकान में लगा शीशा टूट गया था। पुलिस ने राहुल बत्रा की शिकायत पर हत्या के प्रयास, आम्र्स एक्ट, रंगदारी मांगने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश करके 3 दिन के रिमांड पर लिया है।

 


वारदात करने वाले गिरोह का सरगना अनिल कुमार आदतन अपराधी है। वह पहले भी रंगदारी के लिए एक व्यापारी को धमकी दे चुका था। अनिल के इशारे पर ही 24 मई को व्यापारी राहुल बत्रा को रंगदारी की धमकी दी गई थी। बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए दुकान में गोली चलाई थी। पकड़े गए पांचों आरोपियों का पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। सभी आरोपी नशा करने के आदी हैं।  
 

Ajay Chandigarh

Advertising