महंगे ब्रांड की बोतल में सस्ती शराब जीरकपुर में बना रखा था गोदाम

Tuesday, Jan 05, 2021 - 11:44 PM (IST)

जीरकपुर, (गुरप्रीत): महंगे ब्रांड की बोतल में सस्ती शराब डालकर सप्लाई करने के गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। यह कार्रवाई आबकारी और पुलिस विभाग ने संयुक्त तौर पर की है। पुलिस ने नाकाबंदी कर एक बस से महंगे ब्रांड की खाली बोतलें, लैबल और उनकी सील भी बरामद की है। 

 


मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। थाना जीरकपुर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच कर रही है कि आखिरकर इस गिरोह के तार कहां-कहां जुड़े हुए हैं और तैयार माल को कहां सप्लाई किया जाता था। एस.एच.ओ. जीरकपुर ओंकार सिंह ने बताया कि पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम को सूचना मिली थी कि चंडीगढ़ से सस्ती शराब लाकर उसे महंगे ब्रांड की शराब की बोतलों में भरा जाता है। फिर बोतल पर सील को दोबारा उसी तरह लगाया जाता था। 


आरोपियों की पहचान जङ्क्षतदर पाल सिंह निवासी मोतिया एन्क्लेव जीरकपुर, जङ्क्षतदर सिंह निवासी गांव बोरबला थाना बबैन कुरुक्षेत्र, करण गोस्वामी निवासी शिवा एन्क्लेव भबात जीरकपुर, फतेह निवासी गांव अमरहेड़ी जींद हरियाणा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा-420, 120 बी और एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। जब्त बस का इस्तेमाल आरोपियों की ओर से शराब की तस्करी करते समय पुलिस को धोखा देने के लिए किया जाता था, ताकि किसी को शक न हो।

ashwani

Advertising