ए.बी.वी.पी. से जुड़े चार स्टूडैंट्स से हो गई थी मिस अंडरस्टैंडिंग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 09:15 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी (पी.यू.)में  ए.बी.वी.पी. पर लगाए गए रैगिंग के आरोप में मामला विदड्रा कर लिया गया है। कमेटी में  रैगिंग का आरोप लगाने वाली लॉ सेकेंड ईयर की गर्ल स्टूडैंट ने सोमवार सुबह एंटी रैगिंग कमेटी की हुई बैठक में आकर एक एप्लीकेशन जमा करवाई, जिसमें लिखा कि मेरे और ए.बी.वी.पी. से जुड़े उन चार स्टूडैंट्स के बीच कुछ मिस अंडरस्टैंडिंग हो गई थी, जो अब क्लीयर हो गई है।

 इस मामले को लेकर मैं आगे कुछ नहीं कहना चाहती हूं, न ही इस मामले को आगे बढ़ाना चाहती हूं।  इसलिए मैं अपनी शिकायत वापस लेती हूं।  कमेटी की ओर से यह विद्ड्रा एप्लीके शन की स्वीकार कर ली गई है और मामले को खत्म कर दिया गया है। 

पूरा मामला व्हाट्सप्प पर बहस का 
 ध्यान रहे कि  रैगिंग कमेटी के सदस्य पहले ही इस मामले को रैगिंग का नहीं मान रहे थे। सदस्यों का कहना है कि यह मामला रैगिंग का नहीं माना जा सकता है। क्योंकि पूरे मामले में किसी भी विभाग, कैंपस या हॉस्टल में कुछ नहीं हुआ है। यह जो भी हुआ है व्हाट्सप्प पर हुई बातचीत या आरग्यूमैंट का है। इस बातचीत में स्टूडैंट एक -दूसरे को जानते तक नहीं है। 

पहले दबाव बनाने के आरोप लगाए थे
 सोमवार को मामले को लेकर गर्ल स्टूडैंट से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उसने इस संदर्भ में कोई बातचीत नहीं की। गौरतलब है कि  गर्ल स्टूडैंट ने कहा था कि भाजपा नेता का नाम लेकर मुझे उक्त शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। गर्ल स्टूडैंट ने कहा था कि ए.बी.वी.पी. नेता हरमन मुझ पर झूठा आरोप लगा रहे हैं कि  मैं उनकी सैक्सुअल हैरासमेंट की शिकायत करने की धमकी दे रहीं हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News