10 साल की बच्ची से रेप, फिर बनी मां, नवजात को अपनाने महाराष्ट्र से आया परिवार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2017 - 02:47 PM (IST)

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ में 10 साल की रेप पीडिता द्वारा बच्ची को जन्म देने के साढ़े तीन महीने बाद नवजात बच्ची को महाराष्ट्र की एक फॅमिली ने अपनाया हैं। परिवार पिछले हफ्ते ही उसे अपने घर लेकर गए हैं और वो इस बात से बेहद खुश हैं। इस दंपति को बच्चे के बारे में केन्द्रीय दत्तक संसाधन प्राधिकरण की वेबसाइट के माध्यम से पता चला, जिसमे 17 अगस्त को पैदा हुए बच्चे के विवरण अपलोड कर दिए थे। यूटी सामाजिक कल्याण विभाग ने विकास की पुष्टि की है।

 

दरअसल, बच्ची को उसके दोनों मामा उसको हवस का शिकार बनाते थे जिसके कारण वह गर्भवती हो गई थी। बाद में चंडीगढ़ जिला अदालत ने दोनों मामा- शंकर और कुल बहादुर को दोषी करार दिया है। एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज पूनम आर. जोशी ने मंगलवार को दोनों को बच्ची से रेप में दोषी करार दिया। दोनों को 2 नवंबर को सजा सुनाई जाएगी। 

 

सूत्रों के मुताबिक बच्ची को बहुत ही अच्छे परिवार द्वारा अपनाया गया है, जो उसकी बहुत देखभाल कर रहे हैं। इस बीच, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष संगीता वर्धन ने अफवाहों पर आराम दिया कि एक विदेशी दंपति बच्चे को अपना रहे थे और कहा गया है। आशियाना की पूरी टीम ने बच्चे को अच्छी तरह से शुभकामनाएं दी और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 

 

यह था मामला :
दस वर्षीय बच्ची को 13 जुलाई, 2017 को पेट में दर्द होने पर परिजन अस्पताल ले गए। वहां जांच के बाद पता चला कि बच्ची छह माह से ज्यादा समय की गर्भवती है। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस को दिए बयान में बच्ची ने बताया था कि उसके मामा कुलबहादुर ने ही उसके साथ गलत काम किया, वो भी कई बार। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने बच्ची की मैडीकल रिपोर्ट और मां की शिकायत पर आरोपी मामा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News