कनाडा का वर्क वीजा लगाने के नाम पर आठ लाख 95 हजार की ठगी

Friday, Jun 21, 2019 - 11:29 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): कनाडा का वर्क वीजा लगवाने के नाम पर होशियारपुर निवासी कमलजीत सिंह ने एक युवक से 8 लाख 95 हजार की ठगी कर ली। जब युवक ने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने साढ़े आठ लाख रुपए का चैक दे दिया जो बाऊंस हो गया। 

 

मनीमाजरा निवासी मनोज कु मार ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। मनीमाजरा थाना पुलिस ने कमलजीत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। 

 

टिकट भेज देता और फिर कैंसल करवा देता
मनीमाजरा स्थित पिपली वाला टाऊन निवासी मनोज कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे कनाडा में नौकरी करने के लिए जाना था। इस दौरान उसकी मुलाकात होशियारपुर निवासी कमलजीत सिंह और नयागांव निवासी रविंदर कुमार से हुई। 22 सितम्बर 2018 को कमलजीत सिंह और रविंदर कुमार उसके घर पर आए। 

 

कमलजीत ने कनाडा का वर्क वीजा लगवाने के लिए 9 लाख की मांग की। उन्होंने कहा कि वर्क वीजा लगने के बाद हर महीने 50 हजार रुपए सैलरी मिलेी। मनोज ने उसे चार लाख कैश दे दिए। बकाया चार लाख 95 हजार बैंक में जमा करवा दिए। 

 

कमलजीत ने 17 नवम्बर, 2018 को उसे कनाडा जाने की टिकट भेजी और उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर जाने के लिए कहा। मनोज कनाडा जाने के लिए एयरपोर्ट पर गया। इस दौरान कमलजीत ने उसे कहा कि कागजात पूरे नहीं हुए हैं इसलिए वह टिकट कैंसल करवा रहा है। मनोज वापस चंडीगढ़ आ गया। 

 

उसने आरोप लगाया कि कई महीने तक उसे कमलजीत टिकट भेजता रहा और बाद में कोई न कोई कारण कहकर कैंसल करवा देता। 3 फरवरी, 2019 को मनोज ने अपने रुपए वापस मांगे। कमलजीत सिंह ने उसे साढ़े आठ लाख का चैक थमा दिया। मनोज ने जब चैक बैंक में लगाया तो वह बाऊंस हो गया। परेशान होकर उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी। 

pooja verma

Advertising