अंतराज्जीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश,सरगना सहित 6 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 08:14 PM (IST)

मोहाली, (संदीप): पुलिस ने अंतराज्जीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के सरगना सहित कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान फाजिल्का स्थित जलालाबाद निवासी इंदरप्रीत सिंह उर्फ प्रिंस, परविंदर सिंह उर्फ बिंदु, राजेश कुमार उर्फ रिंकू, जीरकपुर निवासी सुखराज सिंह उर्फ सूखा, जसपाल सिंह उर्फ जस्सा और खरड़ के रहने वाले गुरविंदर सिंह उर्फ गुरी के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर उनके द्वारा चोरी किए गए 8 दुपहिया वाहन, 8 कारें और 25 वाहनों के स्पेयर पार्ट और स्क्रैप बरामद किया है। पुलिस ने वाहन चोरी के करीब 52 केसों को सुलझाने का दावा किया है पुलिस की माने तो अकेले मोहाली जिले में ही आरोपियों के पकड़े जाने से करीब 19 वाहन चोरी की वारदातों को सुलझा लिया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से वाहनों को काटकर स्क्रैप किए जाने का सामान भी बरामद किया है पुलिस के अनुसार आरोपियों के पूछताछ के बाद वाहनचोरी के और मामलों का खुलासा होने की संभावना है

 

 

 

इस विषय में जानकारी देते हुए एस.एस.पी. डॉ. संदीप गर्ग ने बताया कि पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर वाहन चोरी की कई वारदातों को सुलझा लिया है उन्होनें बताया कि गिरोह गिरोह का सरगना इंदरप्रीत सिंह उर्फ प्रिंस जो कि मूल रूप से फाजिल्का का रहने वाला है लेकिन वह वर्ष 2021 से जीरकपुर में रहकर यहां कैब चलाने का काम करता है। गिरोह द्वारा चोरी किए गए दोपहिया वाहनों पर सवार होकर इंदरप्रीत गुरविंदर, सुखराज, जसपाल, और परविंदर दिन के समय अलग-अलग एरिया में जाकर वहां खड़ी पुरानी कारों को देख लिया करते थे वह अधिकतर पुरानी मारुति कार को ही चुनते थे क्योंकि यह कार आसानी से खुल जाती हैं और इन्हें स्क्रैप में बेचना भी बेहद आसान होता है। इस तरह से दिन के समय गिरोह के सदस्य चोरी किए जाने वाली कारों की पहचान कर लेते थे और रात के समय उन्हेंचोरी कर जलालाबाद में रहने वाले स्क्रैप डीलर राकेश उर्फ रिंकू को बेच देते थे। जिसके बाद राकेश इन वाहनों के स्पेयर पार्ट और इनको स्क्रैप के तौर पर बेचकर अच्छा खासा पैसा कमाता था।

 

 

 

17 से 20 हजार प्रति कार के हिसाब से बेची जाती थी चोरी की कारे
एस.एस.पी. ने बताया कि गिरोह चोरी की गई कार को 17 से 20 हजार रूपए प्रति कार के हिसाब से पैसे लेकर इसे स्क्रैप डीलर राकेश को बेच देते था जिसके बाद राकेश इन वाहनों के स्प्रेय पार्ट और स्क्रैप बेच कर पैसे कमाता था।

 

 

 

जून 2022 से सक्रिय था गिरोह 
एस.एस.पी. ने बताया कि जून 2022 से यह गिरोह मोहाली में सक्रिय था इस गिरोह ने अभी तक करीब 52 वाहन चोरी किए हैं जिनके संबंध में कहीं मोहाली के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में केस दर्ज है और जबकि कई वाहनों के विषय में अभी पुलिस को शिकायते मिल रही है।

 

 

 

चोरी के वाहनों को जलालाबाद स्थित गोदाम में कर दिया जाता था स्क्रैप
एस.एस.पी. ने बताया कि स्क्रैप डीलर राकेश अपने जलालाबाद स्थित गोदाम में इन चोरी की कारों का संग्रह करता था और वहीं पर इनको स्क्रैप किया जाता था कार के जो पार्ट बेहतर होते थे और उन्हें सेकंड हैंड स्पेयर पार्ट के तौर पर भेज दिया जाता था। इस तरह से पिछले करीब 7 से 8 माह से यह गिरोह लगातार एरिया में दुपहिया और चार पहिया वाहनों की चोरी कर रहा था। बताया गया कि गिरोह मोहाली के अलावा साथ लगते कई अन्य राज्यों में भी एक्टीव रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News