निगम चुनाव: 79 ने भरा नामांकन, सबसे ज्यादा आजाद

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 01:40 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय): नगर निगम चुनावों को लेकर नामांकन भरने का कल शनिवार को आखिरी दिन है। एक दिन पहले शुक्रवार को 79 ने नामांकन दाखिल किए। इनमें कांग्रेस, भाजपा, आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल और निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं।


भाजपा के केवल तीन जबकि बसपा के एक, अकाली दल के 7 और आप के 6 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। सबसे ज्यादा संख्या अब तक निर्दलीय उम्मीदवारों की है। सभी पार्टियों के मुख्य प्रत्याशियों के साथ-साथ कवरिंग कैंडीडेट ने भी नामांकन दाखिल किया है।


आप: वार्ड नंबर 21 से लाडी और 22 से अंजू का नॉमिनेशन
आम आदमी पार्टी के वार्ड नंबर 21 और 22 के उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। वार्ड-21 से जसबीर सिंह लाडी ने बेहद ही साधारण तरीके नामांकन पत्र दाखिल किया। लाडी ने सैक्टर 47 स्थित कार्यालय से सैकड़ों समर्थकों संग जाकर नामांकन पत्र दाखिल किए।
वहीं, वार्ड नंबर 22 (सैक्टर 31 से 33)  से उम्मीदवार अंजू कत्याल ने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल किए।  दोनों उम्मीदवारों ने सैक्टर-17 स्थित एस्टेट ऑफिस में चुनाव अधिकारी हरजीत सिंह संधू के कार्यलय में अपने-अपने नॉमिनेशन पेपर दाखिल किए।


महानंद ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर भरा नामांकन पत्र
चंडीगढ़, (राय): वॉइस ऑफ हाऊसिंग सोसायटीज के संयोजक महानंद शुक्ला ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र भरा।
यूं तो उनका नाम सोसाइटीज की तरफ से पहले ही निर्धारित कर लिया था तथापि विधिवत तरीके से आर.ओ. कुलजीत पाल सिंह माही, पी.सी.एस. ने नामांकन पत्र वार्ड नंबर 35 से स्वीकार कर लिया है। एम.ए., एम.ईड. शुक्ला शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्ति पा चुके हैं। सेवाकाल के दौरान शुक्ला यू.टी. अध्यापक संगठन के अध्यक्ष के रूप में अध्यापकों की समस्याओं को लेकर प्रशासन से संघर्षरत रहे हैं।


अकाली दल अध्यक्ष बुटेरला बेटी के साथ पहुंचे आर.ओ. कार्यालय
चंडीगढ़, (राय): शिरोमणि अकाली दल चंडीगढ़ के अध्यक्ष व अकाली -बसपा गठबंधन के सांझे उम्मीदवार हरदीप सिंह बुटेरला ने वार्ड नंबर 30 से नामांकन पत्र दाखिल करवाए। अपने गांव बुटेरला के गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने उपरांत समर्थकों सहित सैक्टर 10 स्थित आर्ट गैलरी स्थित आफिस में बेटी प्रभरूप के साथ पहुंचे व नामांकन पत्र जमा करवाए। पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री, अकाली दल चंडीगढ़ यूनिट के इंचार्ज डा. दलजीत सिंह चीमा भी विशेष तौर पर पहुंचे थे।
अन्य अकाली उम्मीदवारों ने भी भरे नामांकन पत्र: वार्ड नंबर 1 से रणदीप कौर, 2 से सुनील राठी, 6 से सुरजीत सिंह की पत्नी करमजीत कौर, 14 से कुलदीप सिंह, 24 से जगतार सिंह पप्पी, 25 से गुरप्रीत सिंह और 32 से परजिन्दर सिंह लाली ने भी समर्थकों सहित नामांकन पत्र दाखिल किए। बुटेरला ने उम्मीदवारों को बधाई दी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Related News

Recommended News