तेज रफ्तार एक्टिवा डिवाइडर पर खंभे से टकराई, 7  साल के बेटे और पिता की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 11:34 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): मोहाली से सैक्टर-20 जा रहे दंपति का एक्टिवा सोमवार देर रात सैक्टर-34 स्थित गुरुद्वारे के सामने विभाजित सड़क पर लगे बिजली के पोल से टकरा गया। हादसे में एक्टिवा सवार व्यक्ति, उसकी पत्नी और सात वर्षीय बेटा लहूलुहान हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को जी. एम.सी.एच.-32 पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने एक्टिवा चालक और उसके बेटे को मृत घोषित कर दिया। 

 

मृतकों की पहचान प्रवीण (35) व उसके बेटे रोहन (7) के रूप में हुई, जबकि मृतक की पत्नी ज्योति की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे का कारण तेज स्पीड और धुंध बताया जा रहा है। रोहन सैक्टर 20 के सरकारी स्कूल में दूसरी कक्षा का छात्र था। प्रवीन मोहाली के फेज  3बी 2 में पकौड़े की रेहड़ी लगाता था। सैक्टर 34 थाना पुलिस ने मृतकों के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया।


 

...तो 3बी2 में रेहड़ी लगाने लगा प्रवीन
सैक्टर-29 निवासी प्रवीण कुमार सैक्टर 22 में पकौड़े की रेहड़ी लगाता था। निगम ने उसकी रेहड़ी यहां से हटवा दी थी। प्रवीण मोहाली के फेज 3बी 2 में पकौड़े की रेहड़ी लगाने लगा था। सोमवार को वह पत्नी और बेटे को लेकर रेहड़ी लगाने गया था। रात करीब साढ़े 11 बजे वे एक्टिवा पर लौट रहे थे। एक्टिवा के आगे बेटा व पीछे पत्नी बैठी थी। 

 

पत्नी के पास पकौड़ों की क्रेट थी।  प्रवीण का एक्टिवा जैसे ही सैक्टर 34 गुरुद्वारे के पास पहुंचा तो अचानक एक्टिवा ने अनियंत्रित हो गया और वह विभाजित सड़क पर लगे बिजली के खंभे से जा टकराया। हादसे में प्रवीण कुमार और आगे खड़े बेटे रोहन की मौके पर मौत हो गई, जबकि पत्नी ज्योति लहूलुहान हो गई। 

 

लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जांच में सामने आया कि प्रवीण अपने ससुराल सैक्टर-20 जा रहा था। वहां पर उनका एक और बेटा ठहरा हुआ था। प्रवीण वैसे तो सैक्टर 29 में रहता था, लेकिन कुछ समय से अपने ससुराल पक्ष सैक्टर 20 में रह रहा था। वह पंजाब के जिला पठानकोट का स्थाई निवासी था। 

 

मां ने रोहन को साथ जाने से किया था मना
हादसे में घायल ज्योति ने ठंड होने की वजह से बेटे रोहन को मोहाली जाने से इंकार किया था, लेकिन रोहन रोने लगा था। बेटे की जिद के आगे मां का दिल पसीज गया और वह उसको साथ लेकर मोहाली चली गई थी। एक्टिवा बिजली के खंभे से टकराता हुआ सी.सी.टी.वी. में कैद हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News