7 करोड़ का स्पोर्ट्स स्टेडियम बना नशेडिय़ों का अड्डा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 03:19 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): नगर निगम ने करोड़ों रुपए खर्च कर ड्डूमाजरा स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में स्टेडियम बनाया था लेकिन इतने पैसे खर्चने के बाद भी स्टेडियम का बुरा हाल है। स्टेडियम में घास के अंबार लगे हुए हैं, जिसकी आड़ में नशेडिय़ों ने स्डेटियम को अपना अड्डा बन रखा है, जिस कारण स्टेडियम में छोटे बच्चे व महिलाएं आने से भी कतराती हैं। 

 

स्टेडियम में हॉल तो कई बनाए गए हैं लेकिन उसमें एक्यूपमैंट ही नहीं हैं। इसके साथ ही एथलीट खिलाडिय़ों के अभ्यास के लिए बनाए गए सैंडर टै्रक पर भी मिट्टी की परत जम चुकी है।  इसके अलावा ना तो किसी कोच की नियुक्ति की गई और न ही किसी माली की, जो स्टेडियम को साफ-सुथरा रख सके। ऐसे में मैदान में भी गंदगी का आलम है। 

 

जिम्नेजियम हाल की दीवारों पर आई सिलन
स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में जो जिम्नेजियम हाल बना है, उसकी दीवारों पर सिलन भी आ गई हैं, जिसे नजरअंदाज किया जा रहा है। ना तो नगर निगम और ना ही प्रशासन ही कुछ कदम उठा रहा है। देखा जाए तो यह स्पोर्ट्स काम्पलैक्स सिर्फ नाम का ही बनकर रह गया हैं। 

 

बुजुर्गों को अखबार तथा पुस्तकें पढऩे के लिए बनाई दी थी लाइब्रेरी 
नगर निगम ने गांवों के बच्चों तथा युवाओं के लिए स्पोर्ट्स काम्पलैक्स बनाया गया, वही बुजुर्गों को अखबार तथा पुस्तकें पढऩे के लिए लाइब्रेरी की भी व्यवस्था की गई थी लेकिन 6 साल बीतने के बाद भी इस लाइब्रेरी के रूम में अभी भी ताला लगा है। 

 

यही नहीं, विभाग की ओर से स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में 2 जिम्नेजियम हाल बनाए गए हैं, लेकिन अभी तक इसमें कोई भी गेम शुरू नहीं हो सकी है। ऐसे में यह कैसा स्पोर्ट्स काम्पलैक्स है, जहां पर कोई एक्यूपमैंट ही नहीं। 

 

स्टेडियम की सही देखरेख ना होने के कारण इसके बीच में घासों का अंबार लगा हुआ हैं। यही नहीं, चौकीदार होने के बाद भी शरारती तत्व तथा नशेड़ी बिना परमिशन ही स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में बैठ जाते हैं और ड्रिंक करना शुरू कर देते हैं। यही नहीं, दिन के समय भी बच्चे ताश तथा जुआ खेलते नजर आते हैं। 

 

गांव के एथलीटों व सुबह के समय जोगिंग की सुविधाओं को ध्यान में रखकर विभाग की ओर से 200 मीटर का सैंडर टै्रक बनाया गया था, ताकि एथलीटों को दौड़ते समय कोई चोट ना लग सके।  अब सैंडर ट्रैक का सही रख-रखाव न होने के कारण टै्रक पर मिट्टी की लेयर जम गई हैं। विभाग की लापरवाही के कारण लाखों रुपए का बना सैंडर टै्रक खराब हो चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News