कांग्रेस प्रदेश सचिव के भाई को जमीन दिलाने के नाम पर 7 करोड़ की ठगी

Tuesday, Sep 03, 2019 - 02:09 PM (IST)

जीरकपुर (गुरप्रीत): कांग्रेस के प्रदेश सचिव जसपाल सिंह सरपंच के भाई के साथ करोड़ों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में शिकायत पर कार्रवाई करते हुए महिला अकाली नेता शीलम सोही के बेटे शाहबाज सोही समेत तीन लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। फिलहाल अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

 

कांग्रेसी नेता के भाई कमलजीत सिंह कामा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि अकाली नेता शीलम सोही के बेटे शाहबाज सोही वासी सैक्टर-3 चंडीगढ़, जतिंदर सिंह नोनी वासी सन्नी एन्क्लेव जीरकपुर तथा नछतर सिंह वासी साधांपुर नारायणगढ़ जिला अंबाला, जो प्लैटीनम स्मार्ट बिल्डकॉन नामक कंपनी के पार्टनर हैं। 

 

कमलजीत ने बताया कि तीनों ने उनको बताया कि उनकी कंपनी की ओर से राजपुरा में 42 एकड़ जमीन में सिल्वर सिटी नामक कालोनी काटी है। जिस संबधी उन्होंने उनको दस्तावेज भी दिखाए। इसके बाद उन्होंने सात करोड़ रुपए कीमत पर रिहायशी व कमर्शियल प्लाटों की खरीद की तथा उक्त कंपनी के साथ लिखती इकरारनामा कर लिया।

 

संपर्क करने पर शाहबाज सोही ने कहा कि इस मामले का उनके साथ कोई लेना-देना ही नहीं है। कमलजीत सिंह, जतिंदर सिंह व नछतर सिंह का आपसी मामला है। उन्होंने कहा कि जतिंदर सिंह के भरोसे पर अपनी कंपनी की ओर से एक चैक शिकायतकर्ता को दिया था, जिसकी गलत इस्तेमाल किया गया। 

 

उन्होंने किसी के साथ कोई धोखाधड़ी नहीं की है तथा वह पुलिस की हर जांच में शामिल होंगे तथा जांच के बाद पूरी सच्चाई सभी के सामने आएगी।थाना प्रभारी गुरचरन सिंह ने कहा कि कथित आरोपियों को जांच में शामिल किया गया है। मामले तह तक जाने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

pooja verma

Advertising