गन प्वाइंट पर वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 08:30 PM (IST)

मोहाली,(संदीप) : गन प्वाइंट पर वाहन की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए बलौंगी थाना पुलिस ने गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान गुलशन कुमार और विशाल कुमार निवासी बलौंगी के तौर पर हुई है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने उनके द्वारा चोरी किए कुल 6 मोटरसाइकिल और एक देसी कट्टा बरामद किया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी गन प्वाइंट पर वारदात को अंजाम देने के बाद चोरी के वाहन बेचकर जुटाए जाने वाले पैसों से अपनी शराब पीने की लत को पूरा करते थे।

 


गुप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी करके पुलिस ने आरोपियों को किया काबू :
बलौंगी पुलिस ने बीते शुक्रवार थाने में मोटरसाइकिल चोरी को लेकर मामला दर्ज किया था और जिसके बाद केस की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया। टीम को सूचना मिली कि गुलशन और विशाल चोरी की मोटरसाइकिल पर घूम रहे हैं। इसके बाद पुलिस टीम ने एयरपोर्ट रोड पर स्थित टीडीआई  के पास नाकाबंदी करते हुए वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर आ रहे दोनों आरोपियों को रोककर जांच की तो सामने आया कि वह दोनों चोरी की मोटरसाइकिल पर घूम रहे हैं। जांच के आधार पर ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें जिला अदालत पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया। रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर उनसे कुल 6 मोटरसाइकिल और एक देसी कट्टा बरामद किया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी गन प्वाइंट पर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे और चोरी किए गए वाहनों को आगे औने पौने दामों पर बेच देते थे। जिससे जुटाई गई राशि से अपनी शराब पीने की लत को पूरा करते थे।

 


अलग-अलग जगह से चोरी किए थे मोटरसाइकिल,  :
पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उक्त बाइक उन्होंने फेज-1 व मटौर पुलिस थाना क्षेत्रों से चोरी की है। इन बाइकों को चोरी करने के बाद सुनसान जगहों पर रख देते थे। फिर कुछ दिनों के बाद बाइक को लेजाकर कबाडियों को बेच देते थे। ऐसा इसलिए करते थे, ताकि कुछ दिन की तलाश के बाद व्यक्ति बाइक को ढूंढना बंद कर देता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Related News

Recommended News