पुलिस रिमांड पर गए नशा तस्करी करने वाले 6 आरोपी

Tuesday, Feb 11, 2020 - 11:45 AM (IST)

मोहाली (राणा): हैरोइन तस्करी मामले में 6 आरोपी जसवीर सिंह, वरिंदर सिंह, हरप्रीत सिंह, सतपाल सिंह, निर्मल सिंह व हीरा सिंह को एन.आई.ए. अमृतसर से प्रोडक्शन वारंट पर लाई है। सोमवार को सभी 6 आरोपियों को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। जहां एन.आई.ए. की टीम ने कोर्ट को बताया कि आरोपियों से नशा तस्करी से जुड़े कई पहलुओं पर पूछताछ करनी है। इस मामले में इन आरोपियों के तार किस गिरोह के साथ जुड़े हैं। इनकी निशानदेही पर उन्हें भी गिरफ्तार करना है। 

 

इस बारे भी पूछताछ करनी है कि बॉर्डर पार से नशा पंजाब में आरोपी कैसे लेकर आते थे। एन.आई.ए. की जांच में सामने आया कि इस मामले में पैसे के लेन-देन में सतपाल सिंह, निर्मल सिंह और हीरा लाल को नामजद किया है।  इन सभी लोगों पर आरोप है कि यह हवाला के पैसों का लेन-देन करते हैं। मोहाली कोर्ट ने सतपाल सिंह, निर्मल सिंह व हीरालाल को 17 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जबकि आरोपी जसवीर सिंह, वरिंदर सिंह व हरप्रीत को न्यायिक हिरासत में अमृतसर जेल भेज दिया। 

 

सभी आरोपी अमृतसर जेल में बंद थे। एन.आई.ए. की ओर से सभी छह आरोपियों के खिलाफ 22 जनवरी 2020 को नए सिरे से केस दर्ज किया गया था।  जानकारी के अनुसार मई 2019  को अमृतसर पुलिस ने आरोपी जसवीर सिंह, वरिंदर सिंह, व हरप्रीत सिंह को आधा किलो हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले की जांच एन.आई.ए. कर रही है।

pooja verma

Advertising