फतेहाबाद की फर्जी फर्मों के खिलाफ 19 एफ.आई.आर., 55 आरोपी गिरफ्तार

Saturday, Jul 31, 2021 - 07:48 PM (IST)

चंडीगढ़,(पांडेय): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के आदेशों पर राज्य की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जिला फतेहाबाद में फर्जी, नकली और शैल फर्मों के संबंध में 19 एफ.आई.आर. दर्ज करके 55 आरोपियों को गिरफ्तार कर 9 लाख 32 हजार रुपए की राशि की रिकवरी करने में सफलता हासिल की है। इन आरोपियों ने शैल फर्मों के नाम से जी.एस.टी. की राशि में धोखाधड़ी की थी। इन शैल फर्मों के संबंध में विज द्वारा अम्बाला में लगाए जा रहे जनता दरबार में किसी शिकायतकर्ता ने एक शिकायत-पत्र सौंपा था और कार्रवाई करने की मांग की थी, जिस पर विज ने संबंधित पुलिस अधिकारियों को इस शिकायत पर जांच करने व कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। 

 


इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जिला फतेहाबाद में विभिन्न पुलिस थानों में 19 एफ.आई.आर. दर्ज की गई और 55 आरोपी लोगों को गिरफ्तार किया गया तथा इनसे अब तक 9 लाख 32 हजार रुपए की राशि रिकवर कर ली गई है। 


‘तत्पर कार्रवाई के दिए थे आदेश’ 
गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज ने शिकायत पत्र को पुलिस महानिदेशक (अपराध) को सौंपा और इस पर तत्पर कार्रवाई करने के आदेश दिए। इस शिकायत के तहत दर्ज किए गए अभियोग के अंतर्गत रतिया के पुलिस थाना में एक मामला दर्ज किया गया और इस मामले के तहत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसी प्रकार, फतेहाबाद के थाना सदर में दर्ज अभियोग के मामले में दो आरोपियों, रतिया के पुलिस थाना में दर्ज अभियोग के तहत 3 आरोपी, रतिया पुलिस थाना में दर्ज अभियोग के तहत 3 आरोपी, फतेहाबाद के थाना शहर में दर्ज अभियोग के मामले में 2 आरोपी, थाना भूना के तहत 3 आरोपी, थाना भूना के तहत एक अन्य मामले में 3 आरोपी, रतिया थाना शहर के तहत 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

 

ऐसे ही, फतेहाबाद के थाना भूना के तहत 4 आरोपी, थाना भूना के तहत दर्ज मामले में 5 आरोपी, टोहाना के थाना शहर के तहत 2 आरोपी, रतिया के थाना शहर में दर्ज मामले के तहत 3 आरोपी, फतेहाबाद के थाना शहर में दर्ज मामले के तहत 5 आरोपी, फतेहाबाद के थाना शहर में दर्ज मामले में 5 आरोपी, फतेहाबाद के थाना शहर में दर्ज मामले के तहत 2 आरोपी, भट्टूकलां थाना में दर्ज मामले के तहत 2 आरोपी, भट्टूकलां थाना में दर्ज एक अन्य मामले में 3 आरोपी और भट्टूकलां थाना में दर्ज एक और मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसी प्रकार, टोहाना के थाना शहर में दर्ज मामले में आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। 
 

Vikash thakur

Advertising