प्रशासन के कैंपेन के पहले ही दिन खुले 5047 अकाऊंट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 11:51 PM (IST)

चंडीगढ़, (विजय) : केंद्र सरकार की विभिन्न फाइनैंशियल इंक्लूजन स्कीम्स के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से सैक्टर-17 के परेड ग्राउंड में एक कैंप लगाया गया। कैंप में कुछ स्टॉल्स लगाए गए थे।

जिनमें अकाऊंट ओपनिंग, आधार नंबर और मोबाइल नंबर को बैंक अकाऊंट से लिंक करने, भीम एप्लिकेशन को डाऊनलोड, रुपए कार्ड की डिस्ट्रिब्यूशन और एक्टिवेशन, एन.डी.पी.एम. के तहत प्रोमोशन ऑफ डिजिटल पैमेंट्स सहित कईं अन्य योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी गई।

कैंप में चंडीगढ़ के 30 बैंकों ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त नाबार्ड, एल.आई.सी., यू.आई.डी.ए.आई., एस.आई.डी.बी.आई. और आर.बी.आई जैसे सेल्फ हैल्प गु्रप्स भी थे। पहले ही दिन 5047 अकाऊंट खोले गए। इसके साथ ही 5191 आधार कार्ड बनाए गए और और 5212 नंबर लिंक किए गए। लगभग 1018 भीम एप्लिकेशन डाऊनलोड की गई और 5074 रुपए कार्ड जारी किए गए।

458 रेजिडेंट्स ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और 1218 लोगों ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में इनरोल किया। इस अवसर पर यू.टी. के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चंडीगढ़ से मुद्रा योजना को प्रोमोट किए जाने पर वह काफी गौरव महसूस कर रहे हैं। कैंपेन से स्टार्ट-अप्स और लघु उद्योगों को काफी फायदा मिलेगा।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News