PGI में पहले दिन बिके 5 सस्ते इम्प्लांट

Thursday, Jun 29, 2017 - 08:11 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : पी.जी.आई. की अमृत फार्मेसी में बुधवार को घुटनों व कूल्हों के 5 इम्प्लांट्स की बिक्री हुई है। अमृत फार्मेसी की मैनेजर संजीव राय की मानें तो मंगलवार से इम्प्लांट्स के रेट सस्ते होने के बाद दूसरे दिन 5 इम्प्लांट्स खरीदे गए व 2 इम्प्लांट्स मंगलवार को दिए गए थे। 

 

पी.जी.आई. प्रशासन ने इन इम्प्लांट्स के ब्रांड, मैक्सिमम रिटेल प्राइज और मरीजों को पडऩे वाली कीमत तय की है। प्रशासन ने ऐसे 29 इंटरनैशनल इम्प्लांट्स की कीमत तय की है जो सस्ते दामों पर अमृत स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अभी उनके पास अभी साथ 7 मल्टी नैशनल कंपनियों के इम्प्लांट्स बिक रहे हैं लेकिन जल्द ही और भी कंपनियों के इम्प्लांट्स उनके पास उपलब्ध होंगे। दो दिनों में बिके 7 इम्प्लांट्स से मरीजों को काफी फायदा पहुंचा है। पहले के मुकाबले मरीजों को इम्प्लांट्स पर 40 प्रतिशत तक छूट मिल रही है। 

 

हर महीने 7 करोड़ की कमाई करने वाले पी.जी.आई. के अमृत आऊटलैट्स के जरिए ही प्राइवेट कंपनियां अपने इम्प्लांट पी.जी.आई. में बेच सकेगी। इसके साथ ही अमृत फार्मेसी को इम्प्लांट्स की रेट लिस्ट डिस्पले करने के लिए भी कहा गया है, ताकि मरीज अपने बजट के मुताबिक इम्प्लांट्स खरीद सके।पी.जी.आई. प्रशासन ने मई में इन महंगे इम्प्लांट्स को सस्ती दर पर उपलब्ध करवाने का यह बड़ा फैसला लिया था जिस पर अमल करते हुए मंगलवार को इसकी शुरूआत की गई थी। सवा लाख से डेढ़ लाख रुपए में मिलने वाले इम्प्लांट्स अब पी.जी.आई. में 60 हजार से 1 लाख रुपए में मिलेंगे।

Advertising