जन्म प्रमाण पत्र और एफीडैविट जमा न करवाने पर 5 बच्चों को स्कूल से लौटाया

Tuesday, Apr 30, 2019 - 10:18 AM (IST)

चंडीगढ़(वैभव): गवर्नमैंट मॉडल हाई स्कूल हल्लोमाजरा में सोमवार को उस समय बवाल मच गया, जब एक टीचर की गलती से पहली क्लास के 5 छात्रों को स्कूल से वापस भेज दिया गया। हालांकि बाद में जब इस मामले की जानकारी स्कूल प्रिंसिपल सुखदेव तक पहुंची तो उन्होंने उस टीचर को फटकार लगाते हुए सभी बच्चों को वापस स्कूल में ले लिया। बच्चों को स्कूल से वापस घर भेजे गए बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल परिसर में आकर स्कूल प्रशासन पर बच्चों को जान-बूझकर तंग करने के आरोप लगाए हैं।

बर्थ सर्टिफिकेट नहीं तो क्लास में बैठा नहीं सकती
जब मामले ने तूल पकड़ा तो पहली क्लास की टीचर ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि उन्होंने यह गलती जान बूझकर नहीं की है। उन्होंने बच्चों को इसलिए वापस भेजा था क्योंकि उन बच्चों का कोई जन्म प्रमाण पत्र उनके पास नहीं आया था, जिसके आधार वह उन्हें क्लास में नहीं बैठा सकती थी।

बच्चों से अभद्र व्यवहार से किया इन्कार
जब स्कूल प्रिंसिपल से इस विषय में पूछा गया कि क्लास टीचर ने बच्चों से अभद्र व्यवहार किया है तो प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चों के साथ किसी भी प्रकार का कोई भी अभद्र व्यवहार नहीं किया गया है। टीचर ने सिर्फ बच्चों की बुक लेकर उन्हें घर भेज दिया था।

समझने में हुई थी टीचर को गलती
प्रिंसिपल सुखदेव ने बताया कि उन्होंने कुछ समय पहले स्कूल की सभी टीचर्स के साथ एक मीटिंग की थी, जिसमें उन्होंने सभी को कहा था कि उनकी क्लास में जिस बच्चे के एफीडैविट या फिर कोई भी जन्म प्रमाण पत्र नहीं है। उनके घर पर सूचित कर दें। इस बात को वह टीचर समझ नहीं सकी।

bhavita joshi

Advertising