PGI से 48 कोरोना पेशैंट्स डिस्चार्ज, सूद धर्मशाला में किया शिफ्ट

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 08:58 AM (IST)

चंडीगढ़ (रवि) : पी.जी.आई. से बुधवार को 48 कोरोना पेशैंट को डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें 3 मरीजों को उनकी रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद घर भेजा गया, जबकि बाकी सभी को नई डिस्चार्ज पॉलिसी के तहत सूद धर्मशाला में शिफ्ट किया गया है, जहां वह अपना 7 का क्वॉरंटाइन पीरियड नैगेटिव पूरा करेंगे। 

3 की रिपोर्ट नैगेटिव आने पर भेजा घर :
बापूधाम के तीन कोरोना पॉजीटिव मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया। इसमें 50 साल की एक महिला, 16 की लड़की और 10 साल का एक बच्चा है। दो बार कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद इन्हें डिस्चार्ज किया गया। इन तीनों को पुरानी पॉलिसी के तहत टैस्ट कर डिस्चार्ज किया गया है।

2 हफ्ते बिता चुके पी.जी.आई. में :
डिस्चार्ज किए गए 45 मरीजों को सूद धर्मशाला में शिफ्ट किया गया है, जहां वह अपना 7 दिन का क्वॉरंटाइन पूरा करेंगे। दरअसल नई गाइडलाइंस के मुताबिक माइल्ड और एसिमटोमैटिक मरीजों को अगर तीन दिन में कोई दिक्कत नहीं आती तो उन्हें डिस्चार्ज किया जा सकता है। 

इन्हें सिर्फ कुछ दिन के लिए आईसोलेशन की जरूरत है। जिसके लिए इन सभी मरीजों को सूद धर्मशाला में भेजा गया है। क्योंकि बापूधाम में इनके लिए यह सुविधा नहीं है। ये सभी मरीज पी.जी.आई. में 2 हफ्ते बिता चुके हैं।

पहले गुस्सा था कि हमें ही क्यों हुआ :
पी.जी.आई. से सभी मरीजों को दो बैच में डिस्चार्ज किया गया। पहले बैच में 18 मरीज थे, जिसमें 7 पुरुष और 11 महिलाएं थी। जबकि दूसरे बैच में 27 मरीज थे, जिनमें 14 पुरुष और 13 महिलाएं थी। 

कोविड सैंटर के इंचार्ज डॉ. विपिन कौशल ने इस मौके पर कहा कि सभी मरीजों ने डॉक्टरों और मैडीकल वर्कर का बहुत साथ दिया है। इनमें से ऐसे कई मरीज हैं, जो जब एडमिट हुए थे, तो बहुत गुस्से में थे कि उन्हें यह यों हुआ। मैंटली तौर पर अपने आप से नाराज थे। बाद में उन्होंने साथ दिया, जिसकी बदौलत आज सभी ठीक होकर डिस्चार्ज हो रहे हैं।

बापूधाम में पांच और कोरोना पेशैंट :
मंगलवार को शहर में पांच नए कोरोना पॉजीटिव सामने आए। पांचों मरीज बापूधाम के रहने वाले हैं, जिनमें 4 और 6 साल के दो बच्चे शामिल हैं। 6 साल के बच्चे कॉन्टैक्ट में आए 4 लोगों की सैंपलिंग की गई है। साथ ही 50 साल के पुरुष में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। 

यह कम्युनिटी कॉन्टैक्ट के जरिए वायरस की चपेट में आया है। 5 फैमिली मैंबर और 4 कम्युनिटी कॉन्टैक्ट की सैंपलिंग की गई है। वहीं 28 साल की महिला और 6 साल की बच्ची भी पॉजीटिव है। ये दोनों एक ही परिवार से हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News