कार बाजार में 37 डीलरों ने कटाई है पर्ची मगर पार्किंग रही फुल

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 10:20 AM (IST)

मनीमाजरा (अग्रिहोत्री): निगम के इंफोर्समैंट विंग की अधिकारियों की लापरवाही के कारण मनीमाजरा के संडे कार बाजार में नियमों की जमकर अवहेलना हो रही है। इसके चलते निगम को राजस्व की चपत लग रही है। मनीमाजरा के एन.ए.सी. की पार्किंग में नगर निगम की ओर से कार डीलरों की मांग पर हल्लोमाजरा से कार बाजार यहां दो सप्ताह पहले शिफ्ट हुआ है, लेकिन अभी तक यहां इंफोर्समैंट विंग ने पक्के कर्मी तैनात नहीं किए, जिससे कार बाजार में रविवार को अव्यवस्था का आलम रहा।

सूत्रों की मानें तो कार बाजार में 610 कारों के पार्क करने के लिए मार्किंग की गई है। रविवार को मात्र 37 कार डीलरों ने ही नगर निगम से पर्ची कटवाई, लेकिन कार बाजार में पार्किंग की गई सभी जगह कारों से फुल थी। सूत्रों की मानें तो कई कार डीलरों ने विभाग की ओर से तय 10-10 गाडिय़ों की जगह 15 से 20 गाडिय़ां तक वहां लगा रखी थी। इसके अलावा पार्किंग में अन्य कई जगह भी बेचने के लिए कारें लगी हुई थी। सूत्रों की मानें तो रविवार को निगम को करीब डेढ़ दो लाख का घाटा होने की आशंका है।

नहीं दिखा इंफोर्समैंट विंग का कोई कर्मी
कार बाजार में इंफोर्समैंट विभाग का रविवार को कोई कर्मी नहीं था। सूत्रों का कहना है कि इंफोर्समैंट विभाग ने बाजार में किसी कर्मी की तैनाती नहीं की अभी भी सैक्टर-7 में ही कार बाजार कागजों में चल रहा है जिसके कारण यहां कोई कर्मी तैनात नहीं है जो कि कार बाजार में नियमों की अनदेखी न होने दे।

सड़क और खाली प्लाट में खड़ी रही कारें
लोगों ने बताया कि कारें सड़क पर खड़ी रहीं। वहीं खाली प्लाटों में भी सैकड़ों की तादाद में कारें खड़ी रही, जहां पर कई डीलर ग्राहकों को गाडिय़ां दिखाते रहे। एन.ए.सी. के दुकानदार के.आर. महाजन ने बताया कि कार बाजार से उन्हें परेशानी हो रही है। ग्राहकों को गाडिय़ां खड़ी करने की जगह नहीं मिल रही है जिसके कारण उनके कस्टमर परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्राहक सड़क पर गाडिय़ां खड़ी करके आते है जिससे वहां से यातायात पुलिस भी उनकी गाडिय़ों को उठा सकती है।

अधिकारियों से करूंगा बात : मेयर
नगर निगम के मेयर देवेश मोदगिल ने कहा कि कार बाजार में अगर नियमों की अनदेखी हो रही है और इंफोर्समैंट दस्ता के अधिकारी तैनात नहीं है तो वह सोमवार को अधिकारियों से बात कर अगले संडे किसी प्रकार की दिक्कत पेश न आए इसके लिए प्रयास करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News