दिन-दिहाड़े गन प्वाइंट पर फेज-10 में ज्वैलरी शॉप से 33 लाख की लूट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 12:24 PM (IST)

मोहाली (विनोद राणा): फेज-10 में चार नकाबपोश दोपहर को एक ज्वैलरी शॉप में घुसकर मालिक व उसके बेटे से गन प्वांइट पर 30 लाख ज्वैलरी व 3 लाख रुपए नकदी लूटकर ले गए। लुटेरों ने शॉप मालिक और उसके बेटे को बांधकर 15 मिनट में वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। जाते-जाते वे सी.सी.टी.वी. कैमरे की डी.वी.आर. भी साथ ले गए। 

 

चारों आरोपी ग्रे कलर की बलिनो में आए थे, जो बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गए हैं। जैसे ही इस वारदात की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी गई तो एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह चहल, एरिया एस.एच.ओ. समेत कई अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सी.एफ.एस.एल. टीम को भी बुलाया गया। सी.एफ.एस.एल. टीम ने घटनास्थल से नमूने एकत्रित किए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस घटनास्थल के आस-पास की जगह का डंप डाटा भी खंगालने में लगी है। 

 

मंकी कैप पहनकर शॉप में घुसे लुटेरे और सिर पर तान दी पिस्तौल
फेज-10 स्थित इंडियन ज्वैलर के मालिक राजेश ने बताया कि वह और उनका बेटा अभय सोमवार सुबह लगभग 11 बजे दुकान पर पहुंचे थे। इसके लगभग एक घंटे बाद उनकी दुकान में एक व्यक्तिआया। उसने मुंह पर मफरल ले रखा था। उन्हें उस पर जरा भी शक नहीं हुआ क्योंकि सर्दी का समय है। उसके कुछ ही मिनटों बाद दो और शख्स चेहरे पर मंकी कैप पहने दाखिल हुए। 

 

उनमें से दो लोगों ने उन दोनों के सिर पर गन रख दी। राजेश ने कहा कि उसे सीढिय़ों से बांध दिया और उनके बेटे अभय को बांधकर बेसमैंट में बंद कर दिया। उसके बेटे को गन दिखा उससे अलमारी की चाबी ले ली और अलमारी में रखी 30 लाख की ज्वैलरी व 3 लाख के करीब कैश उठा लिया।

 

पड़ोसी से फोन मांग किया पुलिस को सूचित
दुकान मालिक ने कहा कि लुटेरों के जाने के बाद उन्होंने बड़ी ही मुश्किल से खुद को खोला और पड़ोसी दुकानदार से फोन मांगा और पुलिस को सूचित किया। मौके पर ज्वैलर एसोसिएशन मोहाली के प्रधान सर्बजीत सिंह पारस भी पहुंचे और एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चाहल से मांग की कि पुलिस ज्वैलरों की सुरक्षा को यकीनी बनाए। दिनदिहाड़े इतनी बड़ी वारदात हो गई। उन्होंने कहा कि इसे लेकर जल्द ही ट्राईसिटी के सभी ज्वैलरों के साथ मीटिंग करेंगे।

 

पुलिस की खुली पोल
घटनास्थल पर अकाली नेता व पूर्व सांसद चंदूमाजरा के बेटे सिमरनजीत सिंह ने कहा कि शहर में अब अपराधियों को पुलिस का जरा सा भी डर नहीं। ज्वैलरी शॉप में दिनदिहाड़े लूट की वारदात पुलिस कार्रवाई पर सवालिया निशान लगा रही है। लोग घरों में भी खुद को सुरक्षित नहीं महसूस करते। 

 

एक आरोपी गाड़ी स्टार्ट कर उसमें बैठा रहा
पुलिस के अनुसार लुटेरे ग्रे कलर की बलिनो कार में आए थे। वह पास के ही किसी सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हुई है। उसकी तलाश में जिले में नाकाबंदी कर दी गई है और ट्राईसिटी में पुलिस विभाग को सूचित कर दिया गया है। शहर के सभी होटलों व पी.जी. की भी चैकिंग की जा रही है। वारदात को अंजाम देने के लिए कुल चार लुटेरे आए थे, जिनमें से एक कार को स्टार्ट कर उसके अंदर ही बैठा रहा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News