100 सीटों के लिए 2100 आवेदन आए, 65 के निकाले गए ड्रॉ

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 10:13 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि): शनिवार को सैक्टर-33 स्थित भवन विद्यालय में प्री-नर्सरी में दाखिले के लिए ड्रा निकाले गए। इसके बाद कुछ पैरेंट्स के चेहरे पर हंसी दिखी तो किसी के मासूस। भवन विद्यालय में प्री-नर्सरी की कुल 100 सीटें हैं। इसके लिए स्कूल को 2100 फार्म मिले थे। इनमें से 65 के लिए ड्रा का आयोजन किया गया। ड्रॉ की  शुरूआत सिबलिंग स्टूडैंट्स से हुई। इसमें 20 स्टूडैंट्स को दाखिला मिला। 

सिबलिंग कैटेगिरी के ड्रा में पहला नाम जुड़वा बच्चों लावन्य व लविश बंसल का निकला। सिबलिंग कैटेगिरी के बाद जनरल कैटेगिरी के 36 सीटों पर लड़कों और लड़कियों के लिए ड्रॉ निकाले गए। इसमें 18-18 सीटों के लिए दाखिले हुए। 4 सीटें स्कूल स्टाफ के बच्चों को दी गईं। वहीं 5 सीटों पर एलुमनी स्टूडैंट्स के बच्चों को एडमिशन दिया गया। ड्रा प्रक्रिया सुबह शुरू हुई और अभिभावकों से पर्चियां निकलवाई गईं। वहीं आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों के बच्चों के दाखिले के लिए ड्रा की तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है।

प्री-नर्सरी के लिए फीस चार्जिस
एडमिशन फीस                         43,200/-रु
सिक्योरिटी (रिफंडेबल)                5000/-रु
एनुअल चार्जिस                       10,800/-रु
ट्यूशन फीस -                           4860/-रु प्रति माह

24 जनवरी से 12 फरवरी तक होगी फीस जमा
ड्रा में नाम आने वाले बच्चों के अभिभावकों को बच्चे के स्कूल में एडमिशन के लिए 24 जनवरी से 12 फरवरी तक फीस जमा करवानी होगी। यह फीस ऑनलाइन जमा होगी। स्कूल प्रशासन द्वारा फीस जमा करवाने की प्रक्रिया से पहले अभिभावकों को 23 जनवरी को स्कूल में रिपोर्ट करने के लिए कहा है, जिसमें अभिभावकों को ऑनलाइन फीस जमा करवाने के बारे में जानकारी दी जाएगी।

स्कूल के बाहर लग गया जाम 
ठंड की परवाह किए बिना पैरेंट्स स्कूल आधे घंटे पहले पहुंचे थे। इस वर्ष पिछले वर्ष के मुकाबले एडमिशन के लिए अधिक आवेदन मिले। इस वर्ष 2100 आवेदन प्राप्त हुए हैं। ड्रा के चलते स्कूल के बाहर जाम लगा रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News