21 ओवरलोड ऑटो के किए चालान, बिना परमिट चल रही 3 बसें जब्त

Wednesday, Feb 19, 2020 - 12:37 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील/आकृति) : संगरूर के गांव लौंगोवाल में ओवरलोड स्कूल वैन में आग लगने से चार बच्चे की मौत होने के बाद मंगलवार को चंडीगढ़ चाइल्ड राइट कमीशन (सी.सी.पी.सी.आर.) की नींद खुल गई। मंगलवार को चाइल्ड राइट कमीशन ने स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (एस.टी.ए.) के साथ मिलकर स्कूली बच्चों को लेेकर जाने वाले ऑटो और बसों की चैकिंग की। 

एस.टी.ए. के अधिकारी ने ओवरलोड 21 ऑटो के चालान किए जबकि बिना परमिट चल रही तीन स्कूल बसों को जब्त किया गया। एक स्कूल बस में तो फर्स्ट एड किट भी नहीं मिली। उधर, चाइल्ड राइट कमीशन की चेयरपर्सन हरजिंदर कौर ने कहा कि स्कूली बच्चे लेकर जाने वाले वाहनों की हर रोज चैकिंग की जाएगी।

पंजाब का परमिट, चंडीगढ़ की परमिशन नहीं थी :
एस.टी.ए. इंस्पैक्टर रविंद्र ने बताया कि जिन बसों के चालान किए गए हैं। उनके पास पंजाब में चलने का परमिट तो था, लेकिन चंडीगढ़ में चलने की परमिशन नहीं थी। वहीं स्कूल प्रशासन को बसों के पीछे सीढिय़ां बनाने के भी निर्देश दिया गए।

जारी रहेगी चैकिंग :
सी.सी.पी.सी.आर. की चेयरपर्सन हरजिंदर कौर ने बताया कि पंजाब जैसे एक्सीडैंट यहां न हों, इसको लेकर उनके द्वारा रोज स्कूल बसों में चैकिंग की जाएगी। इसके अलावा स्कूल इंफ्रास्ट्रक्चर, स्कूलों को पेश का रही समस्याओं को भी देखा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि चैकिंग के दौरान स्कूल प्रिंसिपल और अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ बैठक भी होगी। स्कूल प्रशासन को आदेश दिया गया है कि वह सप्ताह में एक बार सभी ड्राइवर और कंडक्टर के लिए कार्यशाला का आयोजन करें।

Priyanka rana

Advertising