वीजा दिलाने के नाम पर महिला से ठगे 20 लाख रुपए

Sunday, Jan 21, 2018 - 07:25 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): कनेडियन एबैंसी से कनाडा के लिए वीजा दिलाने पर महिला से यू.पी. स्थित बिजनौर निवासी लायक अहमद ने 20 लाख रुपए ठग लिए। आरोपी ने महिला को न तो वीजा दिलाया और न ही पैसे वापस किए, जिसके बाद परेशान होकर महिला ने अदालत का दरवाजा खटखटाया।

अदालत ने केस की सुनवाई करने के बाद इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस को पैसे ठगने वाले पर मामला दर्ज करने के आदेश दिए। इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने सैक्टर-29 निवासी कमलजीत कौर की शिकायत पर लायक अहमद के खिलाफ धोखाधड़ी का  मामला दर्ज कर लिया है।

महिला ने झांसे में आकर दे दिए पैसे

कमलजीत कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने कनेडियन एबैंसी में वीजा के लिए अप्लाई किया था। 2016 में उसी दौरान उसकी मुलाकात लायक अहमद से हुई। लायक अहमद ने उसे बताया कि उसका कनेडियन एबैंसी में जानकार है और वह उसका कनाडा जाने के लिए वीजा लगवा देगा, लेकिन वीजा लगवाने के लिए उसे 20 लाख रुपए देने होंगे। कमलजीत कौर उसके झांसे में आ गई और वीजा लगाने के लिए उसे 20 लाख रुपए दे दिए।

पैसे लेने के बाद अहमद ने कहा कि दो महीने के अंदर वीजा लग जाएगा। दो महीने तक वीजा नहीं लगा तो कमलजीत कौर ने अहमद से संपर्क किया तो वह वीजा लगवाने को लेकर बहाने बनाने लगा। परेशान होकर कमलजीत कौर ने 20 लाख रुपए वापस मांगे पर उसने वह भी वापस नहीं किए।

Advertising