‘एस.एस.सी. के पूर्व डिप्टी रीजनल डायरैक्टर समेत 2 को 3-3 साल कैद’

Friday, Mar 05, 2021 - 11:31 PM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): पैरामिलिट्री फोर्स में सब इंस्पैक्टर पद के लिए भर्ती को लेकर हुई लिखित परीक्षा में धांधली के मामले में अदालत ने दोषी एस.एस.सी. के पूर्व डिप्टी रीजनल डायरैक्टर नवीन और उनके साथी सतीश को 3-3 साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही अदालत ने दोनों दोषियों पर जुर्माना भी लगाया है। इससे पहले अदालत ने साक्ष्यों के अभाव में 10 आरोपियों को बरी कर किया था। 


सी.बी.आई. ने वर्ष 2012 में आई.टी.बी.पी., सी.आर.पी.एफ. और अन्य पैरामिलिट्री फोर्स में एस.आई. के पद के लिए हुई लिखित परीक्षा में हुई धांधली को लेकर एस.एस.सी. के पूर्व डिप्टी रीजनल डायरैक्टर समेत 12 के खिलाफ केस दर्ज किया था। सी.बी.आई. ने वर्ष 2013 में केस को लेकर अदालत में आरोप पत्र दायर किया था, जिसके बाद वर्ष 2014 में आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए गए थे।


अंबाला में थी हुई परीक्षा, एक ही सैंटर के 9 कैंडीडेट्स हुए सिलैक्ट तो करवाई जांच
सी.बी.आई. द्वारा दर्ज किए गए केस के तहत वर्ष 2011 में पैरामिलिट्री फोर्सेस में सब-इंस्पैक्टर की पोस्ट के लिए अंबाला में लिखित परीक्षा हुई थी लेकिन एक ही एग्जामिनेशन सैंटर के 9 कैंडीडेट्स पोस्ट के लिए सिलैक्ट हो गए। सी.बी.आई. को जब इस बारे में पता चला तो जांच की गई जिसमें सामने आया कि परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली हुई है। जांच के आधार पर सी.बी.आई. ने एस.एस.सी. के अधिकारियों और 9 परीक्षाॢथयों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

ashwani

Advertising