दिनदिहाड़े गनप्वाइंट पर लूटे 2 लाख, कंधे में लगी गोली प्राइवेट अस्पताल में चल रहा इलाज

Friday, Aug 11, 2017 - 08:28 PM (IST)

पंचकूला (चंदन): पंचकूला के इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-2 में शुक्रवार को दिन-दिहाड़े एक इलैक्ट्रीकल कंपनी के कर्मी के कंधे में गोली मारकर उससे दो लाख रुपए कैश लेकर दो लुटेरे कार में फरार हो गए। गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर इकट्ठा हुए लोगों ने लुटेरों को दबोचने की कोशिश की, लेकिन वह भाग गए। लोगों ने जख्मी हालत में राकेश नामक कर्मी को सैक्टर-21 स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर उनका उपचार चल रहा है। सूचना पाकर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और अस्पताल में घायल राकेश के बयान लिए। पुलिस ने राकेश के बयानों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस कमिश्नर ए.एस. चावला और डी.सी.पी. अशोक कुमार भी मौके पर पहुंचे। 

 

ऑल्टो में सवार थे लुटेरे 
जानकारी के अनुसार इंडस्ट्रीयल एरिया के प्लाट नंबर-7 में श्री इलैक्ट्रीकल नामक कंपनी क ा ब्रांच ऑफिस है। यहां पर राकेश तिवारी जीरकपुर निवासी अकाऊंटैंट हैं। राकेश शुक्रवार को एच.डी.एफ.सी. बैंक से कैश लेकर बाइक पर आ रहे थे कि दोपहर करीब डेढ़ बजे जैसे ही इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित ऑफिस के मेन गेट से अंदर जाने लगे तो पीछे से सफेद रंग की ऑल्टो कार में सवार होकर दो युवक आए और राकेश पर दो फायर कर किए, एक गोली राकेश के कंधे पर लगी, जबकी दूसरी छूकर निकल गई। 

 

राकेश को गोली लगते ही वह नीचे गिर गया। दूसरे युवक ने राकेश के हाथ से पैसों से भरा बैग छीन लिया। गोली की आवाज सुनकर अंदर बैठे कंपनी के कर्मी बाहर आए गए। उन्होंने आरोपियों को पकडऩा चाहा तो वह गाड़ी में फरार हो गए। इस दौरान कर्मियों ने गाड़ी पर पीछे से हैल्मेट मारा जिस कारण आरोपियों की गाड़ी का पिछली शीशा टूट गया। कम्पनी में काम करने वाले सोमवीर ने लुटेरों का पीछा किया, लेकिन वह भागते गिर गया। घटना से कुछ दूरी पर एक फैक्टरी में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में आरोपियों की कार कैद हो गई है। चश्मदीदों की मानें तो एक लुटेरे ने अपना चेहरा कपड़़े से ढका हुआ था। 

 

पंजाब के खुले बार्डर का उठाया फायदा
जिस जगह पर घटना हुई उसके साथ के प्लाट मालिक और कष्ट निवारण समिति के पूर्व सदस्य हेमंत किंगर ने बताया कि पंचकूला इंडस्ट्रीयल एरिया के साथ पंजाब का बलटाला और हरमिलापनगर लगता है। जिसका फायदा उठाकर आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। इसलिए पुलिस को चाहिए कि सुरक्षा के लिहाज से पंचकूला के साथ लगते पंजाब के बार्डर को सील किया जाए, ताकि भविष्य में भी इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। 

 

देरी से मौके पर पहुंची पुलिस 
चश्मदीदों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद पुलिस को फोन मिलाया, लेकिन काफी देर बाद पुलिस से संपर्क हो सका। पुलिस के पहुंचने से पहले ही कंपनी के कर्मियों ने घायल राकेश को अस्पताल पहुंचा दिया था। जहां पर उसका इलाज चल रहा है। 

 

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर लगे नाके, फिर भी हो गई वारदात 
शुक्रवार को पंचकूला में अलग-अलग जगहों पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर प्वाइंट्स पर पुलिस ने नाके लगा रखे थे, लेकिन उसके बावजूद भी आरोपी वारदात को अंजाम देकर कार समेत भागने में कामयाब हो गए। पुलिस का मानना है कि नाकों को वजह से हो सकता है कि आरोपी शहर में ही कहीं छुपे हुए हों। इसलिए उनकी तलाश की जा रही है। साथ ही इंडस्ट्रीयल एरिया में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज भी चैक की जा रही है।

 

कोट्स..
सी.सी.टी.वी. फुटेज को चैक किया जा रहा है, ताकि यह पता चल सके कि लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने शहर छोड़ा भी है या फिर शहर में ही छिपे हैं। जल्द ही केस को सुलझा लिया जाएगा।-अशोक कुमार, डी.सी.पी., पंचकूला।

Advertising