2 किलो 40 ग्राम हैरोइन सहित 3 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 01:13 PM (IST)

 मोहाली(राणा): पंजाब सरकार द्वारा नशे के खात्मे के लिए चलाई गई मुहिम के तहत मोहाली में एक बड़ी सफलता हासिल की है, जहां स्पैशल टास्क फोर्स  (एस.टी.एफ.) ने 3 आरोपियों को 2 किलो 40 ग्राम  हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। हैरोइन की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। तीनों आरोपियों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. की धाराओं के तहत केस दर्ज कर उन्हें शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। आरोपियों की पहचान गुरु की बढाली थाना छेहराटा जिला अमृतसर निवासी रणजीत सिंह उर्फ राहुल, ताजी चौक जिला अमृसर हरजिदंर सिंह व धत्तल जिला अमृतसर निवासी सन्नी के रूप हुई है। 

कार के डैशबोर्ड में छुपा रखी थी
आई.जी.पी. ने कहा कि पकड़े गए पहले आरोपी रणजीत से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि वह हैरोइन सप्लाई का काम करता है। साथ ही उसने पूछताछ में अपने अन्य दो साथियों के बारे में भी बताया, जिनके नाम हरजिंद्र व सन्नी हंै। इसके बाद डी.एस.पी. राजन परमिदं्र सिंह की अगुवाई में टीम ने इन दोनों को दबोचने के लिए एक प्लान बनाया। जिसके चलते पुलिस ने नाका लगाकर एक और पंजाब नंबर की कार को चैकिंग के लिए रोका।

जिसमें हरजिदंर व सन्नी बैठे हुए थे, दोनों को पुलिस ने कार से बाहर निकाल कर हिरासत में ले लिया और कार की तालाशी ली जिसके बाद कार के डैशबोर्ड में से 2 किलो हैरोइन बरामद हुई। एस.टी.एफ. के आई.जी.पी. बी. चंद्रशेखर ने बताया कि उनके पास कुछ दिनों से गुप्त सूचना थी कि मोहाली एरिया में कुछ लोग हैरोइन की सप्लाई करने के लिए आते हैं, जिसके चलते उन्हें दबोचने के लिए एस.टी.एफ. की एक स्पैशल टीम बनाई गई, 4 जुलाई को उन्हें सूचना मिली कि एक आरोपी चंडीगढ़ नंबर की गाड़ी में हैरोइन लेकर मोहाली में दाखिल होने वाला है। जैसे ही चंडीगढ़ नबर की लांसर कार मोहाली में दाखिल हुई तो उनकी टीम ने उन्हें रोक लिया। 

साढ़े चार करोड़ बताई जा रही कीमत
एस.टी.एफ. द्वारा पकड़ी गई 2 किलो 40 ग्राम हैरोइन की कीमत बजार में लगभग साढ़े चार करोड़ बताई जा रही है। मोहाली एस.टी.एफ. ने पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में हैरोइन पकड़ी है। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह हैरोइन की खपत अमृतसर से लेकर आ रहे थे, और वह उसे मोहाली व पंजाब के अन्य जिलों में सप्लाई करने के लिए जा रहे थे। अब पुलिस आरोपियों से रिमांड में इस बात का खुलासा करने में जुटी हुई है कि आरोपियों ने हैरोइन की इतनी बड़ी खेप किससे खरीदी है अब एस.टी.एफ. हैरोइन बेचने वाले मुख्य आरोपी की तालाश में जुट गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News