व्यक्ति से दोस्ती कर ठगे 17.50 लाख रुपए

Saturday, Nov 16, 2019 - 01:30 PM (IST)

पंचकूला (चंदन): सैक्टर-10 निवासी एक व्यक्ति से दोस्ती कर 17.50 लाख रुपए ठग लिए। सैक्टर-5 थाना पुलिस ने सैक्टर-10 निवासी विशाल की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी की पहचान कालका निवासी टेक चंद के रूप मेंं हुई है। विशाल ने शिकायत में बताया कि आरोपी टेक चंद की पहचान उनके मोहाली निवासी एक  दोस्त के जरिए हुई थी। आरोपी ने घर आना-जाना शुरू कर दिया। टेक चंद ने विशाल से अगस्त 2017 से मार्च 2018 के बीच 9.80 लाख का लोन लिया था।

 

चैक हुआ बाऊंस
आरोपी ने खुदाई के लिए इस्तेमाल की जाने वाली उसकी हाइड्रोलिक मशीन की डील की और बीस लाख में सौदा तय हुआ। विशाल ने आरोपी द्वारा लिए लोन के पैसे को एडजस्ट कर 10.20 लाख रुपए टेक चंद को ट्रांसफर कर दिए। पैसे देने के कुछ समय बाद विशाल को पता चला कि उन्हें बेची हाइड्रोलिक मशीन एक फाइनांस कंपनी द्वारा किस्तों पर ली गई है। जब आरोपी से बात की तो उसने सभी किस्तें समय पर देने का भरोसा दिया लेकिन किस्तें नहीं दी। 

 

जिस कारण फाइनांस कंपनी ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के बारे में कहा। आरोपी ने इसका फायदा उठाया और विशाल को दी गई हाईड्रोलिक मशीन उनसे वापस कम कीमत 17.50 लाख रुपए में लेने को कहा और विशाल विवाद से बचने के लिए बात मान गया। आरोपी ने जून 2019 को 17.50 लाख रुपए का चैक विशाल को दिया और आरोपी को हाइड्रोलिक मशीन लौटा दी। जब बैंक मेंं चैक लगाया तो बाऊंस हो गया। तब विशाल को ठगी का पता चला।

pooja verma

Advertising