132 करोड़ की स्पैशल ग्रांट निगम को जारी

Sunday, Mar 08, 2020 - 11:26 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : पंजाब के गवर्नर व यू.टी. के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने शनिवार को चंडीगढ़ नगर निगम को 132 करोड़ रुपए की स्पैशल ग्रांट जारी करने की घोषणा कर दी। पंजाब राज भवन में हुई मीटिंग के दौरान प्रशासक ने यह घोषणा की। 

निगम के जो प्रोजैक्ट वर्तमान में चल रहे हैं उनके लिए 75 करोड़ (रोड्स की रीकार्पेटिंग के लिए 63 करोड़ रुपए इसी में शामिल), वॉटर टैंक्स की स्टोरेज कैपेसिटी बढ़ाने के लिए 19.60 करोड़, डार्क स्पॉट रिमूवल के लिए 9.50 करोड़, ऑपरेशन एंड मैंटीनैंस आफ विलेजिस के लिए 14.95 करोड़ और विलेज डिवैल्पमैंट फंड के लिए 13.03 करोड़ रुपए जारी करने को कहा गया। 

मीटिंग में मेयर राजबाला मलिक, एडवाइजर मनोज परिदा, फाइनैंस सैक्रेटरी अजोय कुमार सिन्हा, निगम कमिश्नर के.के. यादव, सीनियर डिप्टी मेयर रविकांत शर्मा, डिप्टी मेयर जगतार सिंह जग्गा व अन्य पार्षद मौजूद रहे। 

मेयर ने जताया आभार :
मेयर राजबाला मलिक ने स्पैशल ग्रांट रिलीज करने के लिए प्रशासक का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सभी पार्षदों और अधिकारियों के प्रयासों से यह संभव हुआ है। एडवाइजर मनोज परिदा और फाइनैंस सैक्रेटरी अजोय कुमार सिन्हा का ग्रांट रिलीज करने के लिए धन्यवाद किया गया। 

मेयर व पार्षदों ने गांवों में सीवरेज सिस्टम को मजबूत करने, निगम को एक्ट के मुताबिक ग्रांट व रैवेन्यू का शेयर देने, कम्युनिटी सैंटर की कंस्ट्रक्शन के लिए फंड जारी करने, वी 6 रोड्स जो चंडीगढ़ प्रशासन के अंडर हैं, को सीमेंट कंक्रीट की रोड में बदलने, तय समयसीमा के भीतर रोड्स की रीकार्पेटिंग करने, कम्यूनिटी सैंटर सैक्टर-29 के साथ निगम को जगह देने ताकि उसकी एक्सपेंशन हो सके, गांवों में सीवर लाइनों की कैपेसिटी बढ़ाने, गवर्नमैंट स्कूलों में विकास के आड़े आ रहे पेड़ों को हटाने इत्यादि पर भी चर्चा हुई।  

Priyanka rana

Advertising