12 वीं रिजल्ट: सार्थक मॉडल स्कूल के तीन स्टूडैंट्स रहे टॉपर

Monday, May 21, 2018 - 01:44 PM (IST)

पंचकूला(आशीष): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा गत दिनों जारी 12वीं क्लास के परिणाम में 2604 स्टूडैंट्स में से सैक्टर-12ए सार्थक मॉडल स्कूल के तीन स्टूडैंट्स आर्ट्स, कॉमर्स व साइंस स्ट्रीम में टॉपर रहे। आर्ट्स टॉपर जहां क्रीमिनल लॉयर बनना चाहती हैं, वहीं कॉमर्स टॉपर आई.ए.एस. और बचपन से वेब वर्क में रुचि रखने वाले साइंस टॉपर आगे जाकर वेब डेवलपर बनना चाहते हैं। कॉमर्स मे जिले के टॉपर में पहले तीन स्थानों पर सैक्टर-12ए सार्थक मॉडल से हैं। साइंस विषय में पहला व तीसरा स्थान सार्थक मॉडल स्कूल के नाम रहा। 


पंप ऑप्रेटर की बेटी बनीं कॉमर्स टॉपर
कॉमर्स विषय में 500 में से 466 नंबर के साथ सैक्टर-12ए सार्थक मॉडल स्कूल की रीतिका आई.ए.एस. बनना चाहती हैं। रीतिका के पिता प्रवेश खन्ना एच.एस.वी.पी. में पंप ऑपरेटर हैं और मां मीनू खन्ना हाऊस वाइफ हैं। वह आई.ए.एस. के लिए अभी से ही अपने बड़े भाई के साथ तैयारी भी शुरू कर दी है। 

 

बचपन में ही खो दिए मां-बाप 
474 अंक के साथ सार्थक मॉडल स्कूल की मुस्कान जिले की आर्ट्स टॉपर रहीं। 4 साल की उम्र में ही मां-बाप को खो देने के बाद ताया सतीश कुमार व ताई निधी ने संभाला। घर में ताया व ताई की मदद व स्कूल में भारती, जगजीत व इंदु टीचर्स की मदद से यह मुकाम हासिल किया। वह क्रिमिनल लॉयर बनना चाहती है।

 

कंप्यूटर में रुचि
तीन भाई व एक बहन में सबसे बड़े भाई मोहित जिले के साइंस टॉपर रहे। सार्थक मॉडल के मोहित ने बताया कि उसे बचपन से कंप्युटर में रुचि थी। वह वैब डेवलपर बनना चाहता है। 500 में से 461 अंक हासिल किया। पिता त्रिलोक केटरर, मां गुड्डी देवी हाऊस वाइफ हैं।

Punjab Kesari

Advertising