सर्वे में 129 लोगों ने किया अप्लाई, अब बोर्ड लेगा फैसला

Tuesday, Dec 31, 2019 - 01:54 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड द्वारा सैक्टर-53 स्थित हाऊसिंग स्कीम के लिए करवाए जा रहे डिमांड सर्वे में अब तक 129 लोगों ने आवेदन किया है। स्कीम के लिए इच्छुक लोग 31 दिसम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड डिमांड सर्वे की डेट को आगे बढ़ाने पर विचार  नहीं कर रहा है, इसलिए अब बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्स की मीटिंग में ही इस स्कीम को लेकर अंतिम फैसला लिया जा सकता है। 

 

इसमें सबसे अधिक आवेदन तीन बैडरूम के लिए आए हैं, जिसे लेने के लिए 71 लोगों ने अपनी इच्छा जताई है। फ्लैट्स महंगे होने के चलते बोर्ड ये सर्वे करवा रहा है। इससे वह लोगों की राय जान रहा है कि वह ये फ्लैट्स लेने के लिए तैयार हैं या नहीं। बोर्ड द्वारा डिमांड सर्वे में भाग लेने वाले लोगों को इस स्कीम में प्राथमिक ता दी जाएगी। 

 

सर्वे की डेट को आगे बढ़ाने का कोई विचार नहीं
इस संबंध में बोर्ड के चेयरमैन अजोय कुमार सिन्हा ने बताया कि वह फिलहाल डिमांड सर्वे की डेट को आगे बढ़ाने पर कोई विचार नहीं कर रहे हैं, इसलिए अब इस स्कीम को बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्स की मीटिंग में फाइनल फैसला लिया जाएगा। लोगों को ये फ्लैट्स पहले से भी महंगे पड़ेंगे, क्योंकि स्कीम के तहत एच.आई.जी. फ्लैट्स की कीमत सबसे अधिक 1.63 करोड़ रुपए रखी गई है। 

 

ये होगी फ्लैट्स की कीमत 
बोर्ड की सैक्टर-53 की हाऊसिंग स्कीम में ई.डब्ल्यू.एस. के 80, वन रूम के 120, टू बैडरूम के 100 और थ्री बैडरूम के 192 फ्लैट्स तैयार किए जाएंगे। इस बार भी पिछली बार से फ्लैट्स की कीमत अधिक होगी। एचआईजी फ्लैट्स की कीमत करीब 1 करोड़ 63 लाख, टू बैडरूम फ्लैट्स की कीमत करीब 1 करोड़ 36 लाख रुपए, वन बैडरूम फ्लैट की कीमत करीब 90 लाख रुपए और ई.डब्ल्यू.एस. फ्लैट्स की कीमत 50 लाख रुपए के करीब होगी। 
 

pooja verma

Advertising