जन्मदिन की पार्टी में टैंट के पोल में करंट, 12 वर्षीय बच्चे की मौत

Sunday, Oct 01, 2017 - 08:00 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील): रामदरबार फेज-1 में जन्मदिन की पार्टी में 12 वर्षीय बच्चे की टैंट में लगे लोहे के पोल से शनिवार रात करंट लगने से मौत हो गई। मृतक की पहचान रामदरबार निवासी 12 वर्षीय विकास के रूप में हुई। विकास को करंट लगने से पहले पोल से तीन और बच्चों 7 वर्षीय सुष्टि, 9 वर्षीय माही और 9 वर्षीय समीर को भी करंट के झटके लगे थे।

 जिसके बाद पोल में करंट की जानकारी पार्टी आयोजित करने वाले सुरेश और टैंट मालिक अमित दी गई थी, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। मृतक की मां इंद्रा की शिकायत पर सैक्टर-31 थाना पुलिस ने पार्टी आयोजित करने वाले सुरेश और टैंट मालिक अमित के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर अमित को दबोच लिया है, जबकि सुरेश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

पड़ोस में गया था जन्मदिन का जश्न मनाने

इंद्रा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शनिवार रात पड़ोस में रहने वाले सुरेश ने अपने भतीजे कार्तिक के जन्मदिन पर पार्क में टैंट लगाकर पार्टी आयोजित की थी। वह चार बच्चों के साथ पार्टी में गई थी कि विकास को टैंट में लगे लोहे के पोल से झटका लगा। जिसके बाद वह बेहोश होकर गिर गया।

लोगों ने विकास को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इंद्रा ने कहा कि विकास से पहले भी तीन बच्चों को करंट के झटके लग चुके थे। उन्होंने पोल में करंट की जानकारी पार्टी करने वाले सुरेश को दी थी। सुरेश ने कहा था कि उन्होंने टैंट मालिक अमित को फोन कर दिया है, लेकिन उससे पहले ही विकास की करंट लगने से मौत हो गई।

पुलिस घटनास्थल पर आधे घंटे बाद पहुंची

वहीं मृतक विकास के परिजनों ने आरोप लगाया कि हादसा होने के करीब आंधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। लोग पुलिस का आने का इंतजार करते रहे। सैक्टर-31 थाना प्रभारी जसविंद्र कौर ने बताया कि करंट लगने से विकास की मौत हुई है। पुलिस ने मामले में लापरवाही करने वाले सुरेश और टैंट मालिक अमित के खिलाफ मामला दर्जकर आरोपी अमित को काबू कर लिया है।

Advertising