12 रेस्टोरेंट और आठ शराब के ठेकों पर एक-एक लाख जुर्माना

Wednesday, Sep 19, 2018 - 08:30 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : चंडीगढ़ प्रशासन के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने विभिन्न रैस्टोरेंटों, बार और शराब के ठेकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। डिपार्टमैंट ने मंगलवार को अनियमितताओं के चलते 12 रैस्टोरेंट और आठ शराब के ठेकों पर एक-एक लाख रुपए का जुर्माना ठोका है। 

वहीं 9 रैस्टोरेंट को लेकर विभाग में फिलहाल प्रोसीडिंग चल रही है, जल्द ही इसकी सुनवाई पूरी होने के बाद पैनल्टी लगाई जाएगी। जिनकी प्रोसीडिंग अभी चल रही है, उनसे भी 9 लाख रुपए पैनल्टी वसूले जाने की उम्मीद है। 

बता दें कि करीब दो सप्ताह पहले 20 से अधिक रैस्टोरेंट और आठ शराब के ठेकों पर डिपार्टमैंट ने छापे मारे थे और यहां कई अनियमिततताएं पाई गई थीं। इसमें सबसे बड़ी शिकायत यह थी कि बार व रैस्टोरेंट एक्साइज नियमों का उल्लंघन कर शराब परोस रहे थे। शराब पर एक पैग के साथ एक पैग की ऑफर चलाई जा रही थी। कई रैस्टोरेंट व बार में 25 साल से कम के युवाओं को शराब परोसी जा रही थी। 

सभी के सेल्स रिकार्ड चेक किए :
एडीशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. पोपली ने बताया कि जांच के दौरान रैस्टोरेंट मालिकों को नोटिस जारी किया गया था। ज्यादातर रैस्टोरेंट व बार सैक्टर 8 व 26 में थे। सभी के सेल्स से संबंधित रिकार्ड चेक किए गए। सभी को दो बार अपना पक्ष रखने के लिए विभाग की ओर से बुलाया गया था। 

इसमें 12 रैस्टोरेंट पर एक्साइज नियमों को तोडऩे को लेकर एक-एक लाख का जुर्माना लगाया गया है। वहीं आठ शराब के ठेकों पर छापे के दौरान शराब की बोतलों पर होलोग्राम न मिलने पर एक-एक लाख जुर्माना लगाया है।

Priyanka rana

Advertising