11वीं में नहीं मिला एडमिशन, ऐसे फूटा छात्रों का गुस्सा

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 07:39 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि रोहिला) : सोमवार को 11वीं में दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों ने सुबह सुबह सेक्टर-19 स्थित डी.ई.ओ ऑफिस पहुंचकर हंगामा किया।  छात्रों का कहना था कि 11वीं की तीनों काउंसलिंग पुरी हो चुकी हैं और उन्हे अभी तक एडमिशन नहीं मिल पाया है। जिसके चलते उनका भविष्य उन्हे खतरे में नजर आ रहा है। 


छात्रों का कहना है कि कई स्कूलों में उनसे भी कम सीजीपीए वाले छात्रों को एडमिशन दे दिया गया है जबकि हमें उनसे अधिक सीजीपीए होने के बाद भी एडमिशन नहीं दिया गया है। जो कि सरासर गलत है। इस दौरान छात्रों के साथ साथ कई छात्रों अभिभावक भी मौजूद थे। डी.ई.ओ दफतर के बाहर खड़े 20 से 25 छात्र लगभग एक घंटे डी.ईओ द तर के बाहर खड़े रहे। जबकि बताया जा रहा है कि काफी छात्रों ने शहर के टॉप स्कूल एडमिशन के लिए चुने थे जिनकी कटऑफ उनके  द्वारा प्राप्त किए गए सीजीपीए से काफी अधिक थी। जिसके चलते उन्हें एडमिशन नहीं मिल पाया है। 


वहीं जब इस बारें में डी.ई.ओ रजिंद्र कौर से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सबकुछ ऑनलाइन है इसमें गड़बड़ी होने का तो कोई चांस ही नहीं है , फिलहाल छात्रों को तीसरी काउंसलिंग की मैरिट लिस्ट देखने के लिए कहा गया है जो आज ही शिक्षा विभाग की वैबसाईट पर अपलोड की गई है। और साथ ही उन्हें वेवसाईट से जुड़े रहने के लिए भी कहा गया है। क्योंकि यदि कुछ सीटें खाली रहती हैं तो उसके लिए आवेदन मागें जाएगें ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News