मिट्टी उठाने की अनुमति देने के लिए मांगी 10 हजार रिश्वत

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 02:06 PM (IST)

रायपुररानी (रामेन्द्र): खेतों को समतल करवाने के लिए वन विभाग की अनुमति लिए जाने के नाम पर एक व्यक्ति से दस हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई। शिकायतकत्र्ता ने वन विभाग के उच्चाधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत भेजी है। शिकायतकत्र्ता नाजिम अली गांव सुल्तानपुर ने मुख्यमंत्री को लिखे शिकायत पत्र में बताया कि पत्नी नसारां मौजा सुल्तानपुर में भूमि की मालिक है। 


 उनकी उक्त भूमि ऊंची-नीची है। जिसको समतल करवाने के लिए मिट्टी उठाने की अनुमति के लिए वन विभाग के उप मंडल कार्यालय पिंजौर में आवेदन किया था। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि कार्यालय में उसे तरसेम शर्मा नाम का व्यक्ति मिला जिसने कहा कि मेरे को ही परमिशन देनी है और यह कहकर इसने 7-8 चक्कर लगवा दिए और हर बार यही कहता कि कल आना फिर अनुमति दे देंगे। 


शिकायतकत्र्ता ने की कार्रवाई की मांग
शिकायतकत्र्ता ने बताया कि 24 नवम्बर को कार्यालय में गया तो तरसेम शर्मा ने 1400 रुपए लिए और कहा कागज तैयार करवा देता हूं और अगले दिन दस हजार रुपए लेकर आना तभी मिट्टी उठाने की अनुमति मिलेगी। 25 नवम्बर शिकायतकत्र्ता कार्यालय में सुबह 9:30 बजे पहुंचा और 3 बजे तक कार्यालय में बैठाकर रखा और कहा जब तक 10 हजार रुपए नहीं मिलेंगे तब तक काम नहीं होगा। शिकायतकत्र्ता नाजिम अली ने मुख्यमंत्री, वन मंत्री, जिला उपायुक्त और वन विभाग के अधिकारियों को शिकायत पत्र भेज कर उसे मिट्टी उठवाने की अनुमति दिए जाने और रिश्वत मांगने वाले तरसेम शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। जब इस मामले को लेकर वन विभाग के अधिकारी से जानना चाहा तो उनसे सम्पर्क नहीं हो सका।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Chandrakant Gaur

Recommended News

Related News