10 सैकेंड देरी पर नहीं दी एंट्री

Monday, Apr 22, 2019 - 12:07 PM (IST)

चंडीगढ़(रमेश हांडा) : चंडीगढ़ के कई स्कूलों में रविवार को एन. डी. ए. में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन हुआ। परीक्षा 10 बजे शुरू होनी थी और 9 बजकर 50 मिनट तक परीक्षार्थियों को सैंटर में एंट्री करनी थी। पटियाला से आए एक स्टूडैंट को 10 सैकेंड देरी से आने पर प्रवेश नहीं करने दिया गया, जिसके चलते वह परीक्षा से वंचित रह गया।

दुशार नामक स्टूडैंट के साथ आए उसके पिता रजनीश वर्मा ने बताया कि स्कूल की प्रिंसिपल से भी अनुरोध किया और वहां तैनात पुलिसकर्मियों से भी, पर वे नहीं माने। उसके पिता ने आरोप लगाया कि मुख्य गेट उनके सामने ही बंद किया गया, जबकि वह गेट तक पहुंच गए थे।

मगर दो छात्रों को अंदर भेजा 
रजनीश ने बताया कि दो अन्य स्टूडेंट भी लेट आए और उन्हें भी भीतर नहीं जाने दिया गया, लेकिन उनके साथ आए परिजन ऊँची पहुंच वाले थे जिन्होंने एप्रोच करते हुए दोनों स्टूडैंट्स को एंटर करवा दिया, जिसका उन्होंने विरोध घर उनकी एक नहीं सुनी गई। रजनीश वर्मा के अनुसार उन्होंने भेदभाव होने पर पुलिस कंट्रोल रूम में भी फोन किया, लेकिन इस मामले में पुलिस ने पल्ला झाड़ दिया। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध डी.पी.आई. को शिकायत करेंगे कि सैंटर्स में परीक्षा को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए जाए।   
                

bhavita joshi

Advertising