विदेश भेजने के नाम पर ठगे 1.28 लाख

Tuesday, Dec 17, 2019 - 01:03 PM (IST)

पंचकूला (चंदन): नेपाल के रहने वाले व्यक्ति से कुवैत भेजने के नाम पर 1 लाख 28 हजार रुपए ठग लिए हैं। एम.डी.सी. थाना पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर 6 लोगों को खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नेपाली निवासी पदम बहादुर ने शिकायत में बताया है कि आरोपी रिचा, राजआर्यन, अतुल उर्फ हरि, सिदाद्र्ध, देव कुमार मैनेजिंग डायरैक्टर ट्रीप कंसलिग व डॉ. कपिल शर्मा सैक्टर-45 चंडीगढ़ ने मिलकर उसके साथ धोखाधडी़ की और विदेश भेजने के नाम पर उससे पैसे ठगे। 

 

वह नेपाल का रहने वाला है। अगस्त 2019 में आरोपी से ऑनलाईन/वट्सएप से बात हुई और आरोपियों ने अपने विश्वास में लाकर कहा कि हम तुम्हे कुवैत भेजने के लिए वर्क परमिट दिला सकते हैं। वह आरोपियों की बातों मे आ गया और उसने सभी कागजात की कॉपी आरोपियों को भेजे दिए।  आरोपियों ने उसे 5 सितम्बर को डॉक्टरी जांच के लिए मोहाली मे बुलाया। आरोपियोंं  ने 5 हजार रुपए डाक्टरी जांच के लिए। डॉक्टरी जांच के बाद पदम को ऑफर लैटर पर साइन करवाए। 

 

पदम ने 12 अक्तूबर को आरोपियों के पास वट्सएप करके पता किया कि उसका वीचा आया कि नहीं तब आरोपियों ने आश्वासन दिया कि वीजा आ चुका है। उससे विदेश जाने का खर्चा एक लाख पचास हजार मांगे। पदम 19 अक्तूबर को आरोपियों के बताये हुए पते ट्रीप कंसलटिंग एम.डी.सी पंचकूला पर पहुंचा तब पता की चला कि उसके साथ ठगी हुई है।

pooja verma

Advertising