जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्‍ट में बताया क्यों की जियो से डील, जानिए क्या लिखा पोस्ट में

Wednesday, Apr 22, 2020 - 05:52 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया भर में कोरोना वायरस के प्रकोप और कई देशों में लॉकडाउन के बीच बिजनेस वर्ल्ड से एक बडी खबर सामने आई। खबर ये कि फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म्स के साथ डील कर ली है। इसके तहत उसने फैसला किया है कि वह जियो प्लेटफॉर्म की 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदते हुए 43,574 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। इस तरह वह जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड का सबसे बड़ा शेयरहोल्डर बन जाएगा। इस डील से ना सिर्फ दोनों कंपनियों का बिजनेस बढ़ेगा, बल्कि रोजगार के भी बहुत सारे मौके पैदा होंगे। इसी बीच फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग ने इस डील पर अपनी बात कहते हुए एक फेसबुक पोस्ट लिखी है।

जानिए क्या लिखा पोस्ट में
इस समय दुनिया में बहुत कुछ चल रहा है लेकिन मैं भारत में हमारे काम को लेकर एक अहम बात साझा करना चाहता हूं। फेसबुक अब जियो प्लेफॉर्म्स के साथ जुड़ने जा रहा है। हम एक बड़ा निवेश करने जा रहे हैं और उससे भी बड़ी बात ये है कि हम लोग एक साथ मिलकर कुछ बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम करने वाले हैं, जो भारत के लोगों के लिए रोजगार के मौके पैदा करेगा।

भारत में 6 करोड़ से अधिक छोटे कारोबार 
भारत में फेसबुक और वाट्सऐप की सबसे बड़ी कम्युनिटीज़ हैं और वहां बहुत सारे टैलेंटेड एंट्राप्रेन्योर हैं। देश अभी एक बड़े डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के बीच में है और जियो जैसी ऑर्गेनाइजेशन ने लाखों लोगों और छोटे कारोबारियों को ऑनलाइन लाने में अहम भूमिका निभाई है।इस समय यह बहुत ही अहम है, क्योंकि छोटे कारोबारी ही किसी भी इकोनॉमी में सबसे खास होते हैं और अभी उन्हें हमारी मदद की जरूरत है। भारत में 6 करोड़ से भी अधिक छोटो कारेबारी हैं और करोड़ों ऐसे लोग हैं जो नौकरी के लिए उन पर निर्भर हैं। 

दुनिया में लॉकडान के इस वक्त में इनमें से बहुत सारे एंट्राप्रेन्योर्स को ऐसे डिजिटल टूल की जरूरत है, जिस पर वह अपने ग्राहकों को ढूंढने और बात करने के लिए भरोसा कर सकें। यहां पर उन सबकी मदद कर सकते हैं और इसलिए हम जियो के साथ पार्टनरशिप कर रहे हैं, ताकि लोगों और कारोबारियों की मदद की जा सके, जिससे नए मौके पैदा किए जा सकें।मैं मुकेश अंबानी और पूरी जियो टीम को इस पार्टनरशिप के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं। हम इस ओर कदम बढ़ाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।
 

jyoti choudhary

Advertising