FB डेटा लीक मामला: जुकरबर्ग ने अमेरिकी कांग्रेस से मांगी माफी

Tuesday, Apr 10, 2018 - 01:45 PM (IST)

वाशिंगटनः डाटा लीक मामले में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक बार फिर माफी मांगी है। जुकरबर्ग ने सोमवार को अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष लिखित बयान देकर डेटा दुरुपयोग को लेकर माफी मांगी। मार्क ने कहा कि वह फेसबुक पर लोगों के डेटा को सुरक्षित नहीं रख पाने के लिए जिम्मेदार हैं।

मार्क जुकरबर्ग ने अपने माफीनामे में कहा कि‍ हमने अपने उत्तरदायित्व की व्यापकता को समझने में भूल की। मैं जानता हूं यह बहुत बड़ी गलती है। उन्होंने कहा कि‍ यह मेरी गलती है और इसके लि‍ए मैं माफी मांगता हूं। बता दें कि‍, अमेरिकी कांग्रेस की एक समिति फेसबुक डाटा लीक मामले की जांच कर रही है।  

क्‍या है मामला  
पॉलि‍टि‍कल एनलि‍स्‍ट फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका पर आरोप है कि‍ उसने फेसबुक के 5 करोड़ यूजर्स का डाटा चोरी कि‍या है। वहीं, कंपनी ने इसका प्रयोग अमेरि‍का के राष्‍ट्रपति‍ चुनाव को प्रभावि‍त करने में लगाया। बता दें कि‍, यह कंपनी डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति अभियान के दौरान उनके लि‍ए काम कर रही थी। वहीं, दूसरी ओर फेसबुक पर आरोप है कि‍ उसने जानबूझकर यह डाटा कैम्ब्रिज एनालिटिका को उपलब्‍ध कराया है। इसके बाद से हर फेसबुक यूजर के मन में डाटा सि‍क्‍योरि‍टी को लेकर आशंका बनी हुई है कि‍ उसका डाटा सेफ है या नहीं। 

jyoti choudhary

Advertising