Zomato ने नए साल पर बनाया रिकॉर्ड, हर मिनट मिले 4,200 से अधिक ऑर्डर

Friday, Jan 01, 2021 - 05:53 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः नए साल की पूर्व संध्या पर ऑनलाइन ऑर्डर लेकर रेस्टोरेंट से घर तक खाना पहुंचाने वाली सर्विस जोमैटो पर लोगों ने जमकर फूड ऑर्डर किए। ऑनलाइन रेस्तरां गाइड और फूड ऑर्डरिंग प्लेटफॉर्म जोमैटो को नए साल की पूर्व संध्या पर हर मिनट 4,200 से अधिक ऑर्डर मिले जो कि अब तक का हाइएस्ट रिकॉर्ड है। कोरोना वायरस महामारी के बीच कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू होने की वजह से लोगों ने जोमैटो के जरिए ही फूड ऑर्डर किए।

यह भी पढ़ें- जनता पर महंगाई की मार, नए साल के पहले दिन महंगा हुआ LPG गैस सिलेंडर

जोमैटो के फाउंडर और CEO दीपिंदर गोयल ने इन ऑर्डर्स के बारे में सिलसिलेवार ट्वीट के जरिए जानकारी दी। इन ट्वीट्स में उन्होंने यह भी बताया कि कुल कितने वैल्यू का ऑर्डर आया और उनकी टीम पर इन ऑर्डर्स को पूरा करने के लिए कितना दबाव रहा। भारत के बाहर अन्य देशों से भी जोमैटो को ऑर्डर मिले, विशेष रूप से संयुक्त अरब अमीरात, लेबनान और तुर्की के लोग भारत में रह रहे लोगों के लिए भारतीय ऐप पर ऑर्डर दे रहे थे।

यह भी पढ़ें- 6 करोड़ खाताधारकों के लिए काम की खबर, EPF पर 8.5% की दर से मिलेगा ब्याज 

31 दिसंबर 2020 को शाम 07:53 बजे गोयल ने ट्वीट किया, सिस्टम में इस समय में जबरदस्त दबाव देखने को मिल रहा है। अभी 1.4 लाख लाइव ऑर्डर्स आ चुके हैं। इसमें से लगभग 20 हजार बिरयानी और 16 हजार पिज्जा के ऑर्डर्स हैं। इनमें से करीब 40 फीसदी चीज पिज्जा हैं। गोयल ने यह भी बताया कि देश के बाहर रहने वाले लोगों ने भी भारत में रह रहे लोगों के लिए फूड ऑर्डर किया। खासकर UAE, लेबनान और तुर्की से लोगों ने भारत में रह रहे अपने करीबियों के लिए ऑर्डर किया है।

यह भी पढ़ें- अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी खबर, दिसंबर में सर्वाधिक रहा GST संग्रह

गोयल ने बताया कि उनके इस प्लेटफॉर्म पर अब तक की सबसे ज्यादा ऑर्डर वेलॉसिटी देखने को मिली है। गुरुवार शाम को 06:14 बजे 2,500 ऑर्डर्स प्रति मिनट मिल रहे थे। इसके बाद रात 08:22 बजे सबसे ज्यादा 4,100 ऑर्डर्स प्रति मिनट आए। वहीं, एक जनवरी को दोपहर करीब 12 बजे ट्वीट कर बताया कि उन्हें 4,254 ऑर्डर्स हर मिनट मिले।

jyoti choudhary

Advertising