ऑनलाइन पिज्जा मंगवाना पड़ा भारी, खाते से उड़ गए लाखों रुपए

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 06:04 PM (IST)

बिजनेस जेस्कः एक महिला को एक पिज्जे की कीमत लाख रुपए चुकानी पड़ी। ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप जोमैटो पर खराब पिज्जा की शिकायत करना महिला को भारी पड़ा और उनके खाते से लाखों रुपए साफ हो गए। उत्तर प्रदेश के नोएडा की रहने वाली श्वेता को ऑनलाइन फ्रॉड का सामना करना पड़ा है। श्वेता ने जोमैटो से पिज्जा ऑर्डर किया। उन्हें जो पिज्जा मिला, वो खराब था। उन्होंने जोमैटो के कस्टमर केयर से बात करने की कोशिश की लेकिन ये उनपर भारी पड़ा।

PunjabKesari

साइबर फ्रॉड की शिकार बनी नोएडा की रहने वाली श्वेता ने आरोप लगाया कि उन्होंने ऑनलाइन फूड सर्विस देने वाली कंपनी जोमैटो के कस्टमर केयर नंबर पर फोन कर पिज्जा बुक कराया और इसका पैसा भी चुका दिया। इसके तुरंत बाद उनके यूपीआई खाते से 1 लाख रुपए निकाल लिया गया।

PunjabKesari

श्वेता ने आरोप लगाया कि जिस यूपीआई खाते से फर्जीवाड़ा के जरिए पैसा निकाला गया वो उन्होंने जोमैटो के ऐप से लिंक करके रखा था। इसी के जरिए पहले पिज्जा का पैसा कटा और फिर 1 लाख रुपए निकाल लिए गए।

PunjabKesari

श्वेता ने बताया कि उन्हें जोमैटो के कस्टमर केयर की तरफ से अपने ऑर्डर से संतुष्ट नहीं होने पर रिफंड पाने के लिए एक लिंक भेजा गया था। उन्होंने जैसे ही उस लिंक पर क्लिक किया उनका यूपीआई खाता हैक हो गया जिसके बाद दो दिन के अंदर एक लाख रुपए निकाल लिए गए। हालांकि उन्हें बाद में ये जानकारी मिली की जिस नंबर पर उन्होंने कॉल किया था उससे जोमैटो का कोई संबंध नहीं है।

इसके बाद श्वेता ने पेटीएम के ग्राहक सेवा अधिकारी को फोन किया क्योंकि उन्होंने उसी के जरिए यूपीआई से जुड़े अपने खाते से पेमेंट किया था। श्वेता ने बैंक में इस फर्जीवाडे की सूचना दी जिसके बाद बैंक ने बताया कि 8-9 बैंक खातों में निकाले गए पैसों को भेजा गया है। पीड़ित की सूचना देने के बाद बैंक ने उन सभी खातों को ब्लॉक कर दिया है और श्वेता को भरोसा दिलाया है कि जांच के बाद अगर उनका दावा सही पाया जाता है तो उन्हें पैसा वापस कर दिया जाएगा।

जोमैटो का नहीं कोई कस्टमर केयर नंबर
गूगल सर्च करने पर पता चलता है कि इस ऐप का कोई आधिकारिक कस्टमर केयर नंबर नहीं है। खुद जोमैटो ने इसका जिक्र किया है कि उनका कोई कस्टमर केयर नंबर नहीं है और न ही वो अपने कस्टमर से UPI आईडी या किसी भी तरह की कोई संवेदनशील जानकारी मांगते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News