Zomato को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने अचानक दिया अपने पद से इस्तीफा

Tuesday, Sep 14, 2021 - 01:56 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः फूड टेक कंपनी Zomato से बड़ी खबर सामने आई है। जोमैटो के को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। 2015 में जोमैटो में शामिल हुए, गुप्ता को 2018 में कंपनी का चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर बनाया गया था। 

Zomato इसी साल बाजार में लिस्ट हुई है। कंपनी का IPO लॉन्च करने में गौरव गुप्ता की अहम भूमिका थी। ऐसे में अचानक गौरव गुप्ता का कंपनी छोड़ देना निवेशकों और मीडिया के बीच चर्चा का विषय बन गया है। गौरव गुप्ता के जोमैटो छोड़ने की खबर के बाद कंपनी के शेयर गिरने लगे हैं। गौरव गुप्ता के इस्तीफे की खबर के बाद कंपनी के शेयर ऊपरी स्तर से 10 रुपए से ज्यादा गिरे हैं। पहले शेयर 151 रुपए पर था और अब गिरकर 140 रुपए पर आ गया है।

जोमैटो ने किया है इस सर्विस को बंद करने का फैसला
हाल ही में जोमैटो ने ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस और न्यूट्रास्युटिकल व्यवसाय से बाहर निकलने का फैसला किया था। इसके कुछ दिनों बाद ही गुप्ता के इस्तीफे की खबर आई है। Zomato ने पिछले साल स्वास्थ्य और फिटनेस उत्पादों के लॉन्च के साथ न्यूट्रास्युटिकल व्यवसाय में कदम रखा था। इसके तहत कंपनी ने हेल्थ और फिटनेस प्रोडक्ट्स लॉन्च किए थे। कंपनी ने ऐसे समय में अपना यह बिजनेस बंद करने का फैसला किया है जब सरकार प्राइवेट लेबल नियमों को सख्त बना रही है।  
 

jyoti choudhary

Advertising