'आपका पसंदीदा ऐप काम कर रहा है', Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने दिलाया भरोसा

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2024 - 10:45 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः फिनटेक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस पिछले दो दिनों से चर्चा में है। रिजर्व बैंक ने हाल ही में पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस की अनुषंगी पेटीएम पेमेंट बैंक के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है। उसके बाद से कंपनी का शेयर लुढ़कता जा रहा है। इस बीच पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने निवेशकों और ग्राहकों को भरोसा दिलाने का प्रयास किया है।

पेटीएम फाउंडर ने सोशल मीडिया पर कहा

पेटीएम फाउंडर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि पेटीएम ऐप 29 फरवरी के बाद भी सही से काम करता रहेगा। उन्होंने लिखा- सभी पेटीएम करने वालों के लिए, आपका पसंदीदा ऐप काम कर रहा है और 29 फरवरी के बाद भी सामान्य तरीके से काम करता रहेगा। मैं पेटीएम की टीम के सभी सदस्यों के साथ आपके समर्थन के लिए आपको सैल्यूट करता हूं। हर चुनौती का समाधान होता है और हम सारे अनुपालन के साथ देश की सेवा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

PunjabKesari

उन्होंने आगे लिखा कि पेमेंट इनोवेशन और वित्तीय सेवाओं के समावेश के मामले में भारत आगे भी वैश्विक स्तर पर सराहना पाता रहेगा। उन्होंने कहा कि भुगतान के नए तरीकों और वित्तीय सेवाओं के समावेश के मामले में ‘पेटीएम करो’ सबसे बड़ा चैंपियन बना रहेगा। आपको बता दें कि ‘पेटीएम करो’ पेटीएम की टैगलाइन है। नोटबंदी के बाद से पेटीएम के सारे कैंपेन इसी टैगलाइन के इर्द-गिर्द डिजाइन किए गए हैं।

नए लो लेवल पर पेटीएम शेयर

दूसरी ओर शेयर बाजार में पेटीएम के शेयरों में भारी बिकवाली जारी है। पेटीएम का शेयर आज लगातार दूसरे दिन 20 फीसदी गिरा हुआ है। आरबीआई ने पेटीएम के ऊपर लिए गए एक्शन की जानकारी 31 जनवरी को बाजार बंद होने के बाद दी थी। उसके बाद बजट वाले दिन जैसे ही बाजार खुला, पेटीएम के शेयर पर लोअर सर्किट लग गया। आज भी बाजार खुलते ही इसके भाव पर 20 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया। दो दिनों में पेटीएम का शेयर 40 फीसदी गिरकर 487.20 रुपए पर आ गया है, जो पिछले एक साल का नया निचला स्तर है।

RBI ने की थी कार्रवाई 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बुधवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। केंद्रीय बैंक ने कहा था कि बैंक कई नियमों का उल्लंघन कर रहा है। आरबीआई ने कस्टमर के खतों में पैसा जमा करने पर रोक लगा दी थी। साथ ही वॉलेट, फास्टटैग और एनसीएमसी कार्ड में टॉप अप को भी रोक दिया था। हालांकि, सभी कस्टमर्स को पैसा निकालने की अनुमति दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News